अपनी जन्मतिथि से जानें साप्ताहिक राशिफल (24- 30 मई, 2021)

अंक ज्योतिष का हमारे जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है, क्योंकि सभी अंकों का हमारे जन्म की तारीख से संबंध होता है. नीचे दिए गए लेख में हमने बताया है, कि हर व्यक्ति because की जन्म तिथि के हिसाब से उसका एक मूलांक निर्धारित होता है और ये सभी अंक अलग-अलग ग्रहों द्वारा शासित होते हैं.

यूसर्क

मूलांक 1 पर सूर्य देव का आधिपत्य है. चंद्रमा का स्वामी मूलांक 2 है. अंक 3 को देव गुरु बृहस्पति का स्वामित्व प्राप्त है, राहु अंक 4 का राजा है. 5 अंक बुध ग्रह के अधीन है. 6 because अंक के राजा शुक्र देव हैं और 7 का अंक केतु ग्रह का है. शनिदेव को अंक 8 का स्वामी माना गया है. अंक 9 मंगल देव का अंक है और इन्हीं ग्रहों के परिवर्तन से जातक के जीवन में अनेक तरह के परिवर्तन होते हैं .

यूसर्क

मूलांक 1

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ है)

जिन जातकों का मूलांक 1 है, उन्हें इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि आशंका है कि आपका अपने सहकर्मियों और अपने अधीन कार्य कर रहे कर्मियों से किसी कारणवश गलत संवाद होगा, जिसका नाकारत्मक प्रभाव आपके कार्य को बाधा करेगा. इसके कारण आपको अपनी परियोजनाओं को because सही से प्रस्तुत करने या लागू करने में देरी का भी सामना करना पड़ सकता है. योग ये भी बनेंगे कि कार्यस्थल पर दूसरों के साथ तालमेल का अभाव, आप पर ही कामों का बोझ डाल सकता है. साथ ही आपको अपने बॉस या वरिष्ठ अधिकारियों का विश्वास पाने के लिए, अपनी कार्य योजनाओं को उनके सामने प्रदर्शित करते हुए, अपने कौशल का इस सप्ताह परिचय देने की ज़रूरत होगी. वहीं यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो, व्यापारियों को इस अवधि के दौरान, कुछ ग्राहकों से शिकायतों और सुझावों का भी सामना करना पड़ेगा.

यूसर्क

इस सप्ताह के दौरान मूलांक 1 वाले कई जातकों को, कोई छोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है. वहीं छात्रों के लिए ये समय अनुकूल रहेगा, क्योंकि इस सप्ताह आपके सीखने के कौशलbecause में सुधार होगा और आप अपने विषयों को अच्छी तरह से याद रखने में सक्षम होंगे. बात करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की तो, उनके लिए समय शुभ है. क्योंकि वो इस अवधि में हर सवाल को जल्दी सुलझा पाने और आपकी लिखने की गति में सुधार करने में सफल होंगे.

यूसर्क

इस अंक के जातकों के प्रेम संबंधों की बात करें तो, यह सप्ताह उसके लिए कम अनुकूल रहेगा. क्योंकि इस दौरान आपके और प्रेमी के बीच कुछ गलतफहमियों का सामना करना पड़ because सकता है, जिससे आपके संबंधों में छोटे-मोटे झगड़ों की स्थिति उत्पन्न होगी. वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, अपने जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करते हुए, सुखद समय का आनंद ले सकेंगे. साथ ही जीवनसाथी के साथ, आपको भविष्य की कुछ योजनाएं बनाने के अवसर भी प्राप्त होंगे. परंतु यह सप्ताह आपकी सेहत के मामले में थोड़ा कम उत्तम रहेगा, क्योंकि इस हफ्ते आपको नेत्र संबंधी कुछ समस्या परेशान कर सकती है. इसके अलावा कुछ जातकों को थकान और एसिडिटी के मुद्दों का सामना भी करना पड़ेगा.

यूसर्क

उपाय- श्री हनुमान चालीसा का because पाठ करें और प्रतिदिन भगवान हनुमान जी के सामने एक दीपक ज़रूर जलाएं.

मूलांक 2

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है)

यूसर्क

यदि आपका मूलांक 2 है, तो यह सप्ताह आपको प्रोफेशनल लाइफ से संबंधित कष्ट दे सकता है, जिसके कारण आप अपने काम से खुश या संतुष्ट नहीं रहेंगे. इसके परिणामस्वरूप because कुछ जातक, अपनी नौकरी बदलने के बारे में भी विचार कर सकते हैं. हालांकि वो जातक जो पहले से ही नौकरी बदलने के इच्छुक थे, उन्हें इस सप्ताह इससे जुड़े कुछ अवसर मिल सकते हैं. वहीं वो फ्रेशर्स जो नौकरी की तलाश में थे, उन्हें भी ये सप्ताह कुछ अच्छे अवसर देने का कार्य करेगा. सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को, ये समय उन्हें अतीत में किए गए अपने अच्छे काम की कुछ प्रशंसा या सराहना देने वाला है.

यूसर्क

हालांकि वो जातक जो स्वरोजगार, व्यापार या बिज़नेस पार्टनरशिप के बिज़नेस से जुड़े हैं, उन्हें इस सप्ताह के दौरान बहुत सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि आशंका है कि विशेष रूप से आपको अपने पार्टनर या सहकर्मियों के साथ विचारों के अंतर का सामना करना पड़े. वहीं मूलांक 2 वाले छात्रों के लिए, ये सप्ताह मध्यम फलदायी रहेगा. because वे इस दौरान अपने कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. प्रेम संबंधों में, प्रेमी जातक इस सप्ताह अनुकूल समय का आनंद लेंगे, क्योंकि आप अपने पार्टनर से मीठी और प्यारी बातचीत करेंगे. परंतु विवाहित जातकों को इस सप्ताह के दौरान, अपने जीवनसाथी के साथ कुछ गलतफहमी और विवादों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आपसी किसी भी विवाद में किसी भी अन्य व्यक्ति का हस्ताक्षेप न होने दें, अन्यथा इससे झगड़ा और बढ़ने के योग बनेंगे.

यूसर्क

आपको इस हफ्ते अपने स्वास्थ्य के प्रति भी, because सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि इस दौरान आप ज़रूरत से ज्यादा सोचते हुए, खुद को मानिसक दबाव और तनाव दे सकते हैं. इसलिए खुद को स्वस्थ रखने के लिए आपको, इस समय सही आराम करने और ध्यान लगाने की सख्त सलाह दी जाती है.

उपाय भगवान शिव जी because की पूजा करें और रोज़ाना 108 बार ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें.

यूसर्क

मूलांक 3

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है)

जिन जातकों का मूलांक 3 है, ये because सप्ताह आपके लंबित पड़े पूर्व के सभी कार्यों को पूरा करने के लिए खासा अनुकूल रहेगा. साथ ही इस दौरान आप अपनी लंबी अटकी हुई परियोजनाओं को लागू भी कर सकेंगे. इसके अलावा आप उन सभी विषयों या कार्यों को हल करने में भी पूरी तरह सक्षम होंगे, जिन्हे करने में आपको पूर्व में परेशानी आ रही थी. आप अपनी आय और ख़र्चों के बीच, सही तालमेल बैठाने में भी सफल होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सकारात्मक प्रभाव आएगा. यदि आप अपने धन निवेश करने की योजना बना रहे थे तो, इस सप्ताह आपके लिए छोटी अवधि का निवेश करना अनुकूल रहेगा.

यूसर्क

हालांकि, निवेश से जुड़ा कोई भी निर्णय लेने के लिए, सप्ताह का अंत अधिक शुभ योग दर्शा रहा है. इस मूलांक के छात्र भी, इस पूरे ही हफ्ते अपनी पढ़ाई के प्रति समर्पित होंगे.because इससे उन्हें अपने विषयों को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलेगी. आपके प्रेम संबंधों को देखें तो, प्रेमी जातकों के लिए सप्ताह थोड़ा सुस्त रहेगा. क्योंकि आपके कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकता और दबाव के कारण, आप अपने प्रिय के साथ प्रेमपूर्ण बातचीत करने में असक्षम होंगे. यदि आप शादीशुदा हैं तो, ये समय आपके लिए अधिक शुभ रहने वाला है. क्योंकि आपको जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने के लिए, इस हफ्ते कई मौके मिलेंगे और इससे आपके रिश्ते में अंतरंगता बढ़ेगी. ये अवधि आपकी सेहत में स्थिरता तो लाएगी, लेकिन आपके खाने की खराब आदतें, आपको इस दौरान अपच और बदहजमी जैसी कुछ समस्या देने का कारण बन सकती हैं.

यूसर्क

उपाय- गुरुवार के दिन केले के वृक्ष पर जल चढ़ाएं और उसकी पूजा करें. इसके अलावा यदि संभव हो तो, गुरुवार के व्रत का विधि-विधान अनुसार पालन करें.

मूलांक 4

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ है)

यूसर्क

जिन जातकों का मूलांक 4 है, उनके लिए यह सप्ताह आपको अपने सहकर्मियों और कार्यक्षेत्र पर अन्य लोगों के साथ संबंधों के प्रति, विशेष सावधानी बरतने की ओर इशारा कर रहा है. because क्योंकि योग बन रहे हैं कि किसी कारणवश आपका उनके साथ, कोई बड़ा विवाद या मतभेद हो. कार्यस्थल पर आपके इस विवाद के कारण, उच्चाधिकारियों और वरिष्ठ अधिकारियों के बीच आपकी छवि खराब हो सकती है. साथ ही इसका नकारात्मक प्रभाव आपकी प्रोफ़ाइल और प्रतिष्ठा पर भी असर डालेगा. इसके अलावा इस सप्ताह आप अपने वरिष्ठों या प्रबंधन का कोई सहयोग प्राप्त नहीं कर सकेंगे. वो लोग जो अपने स्वयं के व्यवसाय में हैं, वे अपने व्यवसाय में विस्तार के लिए नए अवसरों और संपर्कों में वृद्धि करने के लिए प्रयासरत दिखाई देंगे.

यूसर्क

वहीं संयुक्त या पार्टनरशिप के व्यापार से जुड़े जातक, इस सप्ताह कुछ नए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, जिससे उन्हें भविष्य में अच्छा लाभ मिल सकेगा. इस हफ्ते नौकरी की तलाश कर रहे फ्रेशर्स भी, नए अवसर और मौकों की तलाश में सक्रिय रूप से तत्पर रहेंगे. आपके आर्थिक जीवन को समझें तो, इस सप्ताह के because दौरान उसमें आपको सामान्य फल मिलेंगे. हालांकि छात्रों को अपनी शिक्षा के प्रति, अधिक ध्यान देने और अपनी एकाग्रता को बढ़ाने की ज़रूरत होगी. अन्यथा उनका ध्यान और एकाग्रता, पढ़ाई की गति से मेल नहीं खा पाएंगी. प्रेम संबंधों के लिए, इस सप्ताह प्रेमी जातकों को भी सामान्य ही फल मिलने वाले हैं. क्योंकि जहाँ आपके और प्रेमी के बीच कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसका नकारात्मक प्रभाव उनके रिश्ते पर पड़ेगा. तो वहीं शादीशुदा जातकों के लिए समय, अच्छा ही रहेगा. इस सप्ताह के दौरान, आपको अपने ससुराल के लोगों से मुलाकात करने का अवसर मिलेगा.

यूसर्क

हालांकि सेहत के प्रति आपको, इस because दौरान अपने खाने की खराब आदतों को लेकर सावधान रहने की ज़रूरत होगी. क्योंकि इस समय आशंका है कि आपको कुछ गलत खाने से रिएक्शन या एलर्जी होने का खतरा बने.

उपाय- भैरों बाबा की पूजा करें because और शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद, उनके सामने सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं.

यूसर्क

मूलांक 5

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को हुआ है)

यूसर्क

जिन जातकों का मूलांक 5 है, उन्हें इस सप्ताह के दौरान अनुकूल फल मिलने वाले हैं. आप अपने प्रयासों से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. खासतौर से जो लोग मार्केटिंग, कम्युनिकेशन या कस्टमर सर्विसेज से जुड़े हैं, उनके लिए ये हफ्ता बेहतर रहेगा. क्योंकि इस समय उनके कार्य कौशल में सुधार होगा और वो अपने because आसपास की स्थितियों के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित करने और खुद को चौकस रख सकेंगे. हालांकि इस समय आपको विशेष सलाह दी जाती है कि अपने अधीन कार्य कर रहे कर्मियों के साथ, किसी भी तरह की तर्क-वितर्क की परिस्थिति में न पड़े, अन्यथा इससे कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान पहुँचेगा. आपके पारिवारिक जीवन को देखें तो, आपको उसमें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. जिससे आपके परिवार की शांति और माहौल भंग होने की आशंका बढ़ेगी.

यूसर्क

यह सप्ताह इस मूलांक के विद्यार्थियों के लिए, लाभकारी रहेगा. क्योंकि उनके पाठ्यकर्मों व परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने की अच्छी संभावनाएं बनेगी. वो जातक जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय ख़ास शुभ रहेगा. प्रेम संबंघों में भी, इस सप्ताह जहाँ प्रेमी जातकों को कुछ परेशानी हो सकती है. क्योंकि आप अपने प्रेमी को इस अवधि में समय देने में सफल रहेंगे, जिससे आपके रिश्ते में कुछ दूरी आने के योग बनेंगे. तो वहीं विवाहित जातकों को भी, इस दौरान कुछ कष्टों का सामना करना होगा. क्योंकि संभव है कि जीवनसाथी को कुछ स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं हो. इसलिए उनकी सही देखभाल करते रहें और बिना समय बर्बाद करें, ज़रूरत पड़ने पर उन्हें तुरंत किसी अच्छे डॉक्टर के पास लेकर जाएं.

यूसर्क

हालांकि, इससे आप दोनों के बीच अच्छी because समझ विकसित हो सकेगी. इसके अलावा ये सप्ताह आपके स्वयं के स्वास्थ्य की दृष्टि से भी, थोड़ा परेशान करेगा. ऐसे में आप नसों या आंखों से जुड़ी कुछ समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं.

उपाय रोज़ाना गायों को घास और गेहूं की ब्रेड खिलाएं.

यूसर्क

मूलांक 6

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को हुआ है)

यूसर्क

जिन जातकों का मूलांक 6 है, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. इस दौरान कार्यक्षेत्र पर आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके अच्छे कामों की जमकर तारीफ करेंगे और इससे आप कार्यस्थल पर सम्मान अर्जित कर सकेंगे. जो लोग अपना खुद का व्यवसाय चला रहे हैं, इस अवधि में अपने व्यवसाय में विस्तार करने के लिए, उनके because रचनात्मक विचारों में वृद्धि होगी. साथ ही आप अपने काम और प्रोफाइल से पूरी तरह संतुष्ट दिखाई देंगे. पारिवारिक जीवन में भी, आपको अपने परिवार का सहयोग मिलेगा और वे आपके प्रयासों में आपकी मदद करने के लिए तत्पर नज़र आएंगे. वहीं इस मूलांक के छात्र अपने विषयों की ओर अग्रसर होंगे और अपनी पढ़ाई पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित रख सकेंगे. जिसके कारण उनके ज्ञान और सीखने की क्षमता में सुधार होगा. इसके अलावा, वे अगल-अलग विषयों पर भी अपनी ज्ञान वृद्धि करने में सफल होंगे.

यूसर्क

अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, प्रेमी जातकों के लिए ये सप्ताह बहुत अधिक अच्छा नहीं रहेगा. क्योंकि आपको अपने प्रियतम के साथ कुछ गलतफहमियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप किसी कारणवश आप दोनों के बीच कुछ झगड़ा भी उत्पन्न हो सकेंगे. इसलिए आपको ये सलाह दी जाती है कि, because खुद को शांत रहने की कोशिश करें और प्रेमी के साथ किसी भी तरह की तर्क-वितर्क की स्थिति में न पड़े. अन्यथा इससे स्थिति और अधिक खराब हो जाएगी. वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, ये हफ्ता आपके लिए शानदार सिद्ध होगा. क्योंकि इस दौरान आप दोनों एक-दूसरे के साथ, कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे. इससे आपके और जीवनसाथी के संबंधों में मजबूती आएगी.

यूसर्क

इसके अलावा, आप दोनों को एक दूसरे के करीब आने के, कई अवसर भी मिलेंगे व आपके बीच की समझ बेहतर होगी. साथ ही आपके संबंधों में अंतरंगता भी बढ़ेगी. because जब बात करें आपकी सेहत की तो, उसके लिहाज से समय बहुत अच्छा नहीं रहेगा. क्योंकि आशंका है कि आप पेट में संक्रमण, गले में खराश और बुखार से पीड़ित हो, इसलिए अपना ध्यान रखें.

यूसर्क

उपाय- प्रतिदिन महालक्ष्मी मंत्र का जाप करना आपके लिए उत्तम रहेगा.

मूलांक 7

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को हुआ है)

यूसर्क

जिन लोगों का मूलांक 7 है, उनके लिए यह सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने वाला रहेगा. फिर चाहे वो आपकी निजी जिंदगी से जुड़े हो या पेशेवर जिंदगी से. नौकरीपेशा because जातकों को अपने सहकर्मियों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा और कार्यस्थल पर आपके टीम के लोग भी, आपका जमकर समर्थन करते दिखाई देंगे. जिससे आपको समय पर अपने काम को अच्छी तरह से पूरा करने में मदद मिलेगी. परंतु व्यापार से जुड़े जातकों को विशेष रूप से वो लोग जो पार्टनरशिप के व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें अपने साझेदार के साथ विचारों के मतभेद का सामना करना होगा. ऐसे में इस अवधि के दौरान, किसी भी सौदे या दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते समय, आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होगी. क्योंकि आशंका है कि आपके खिलाफ किसी तरह का षडयंत्र हो.

यूसर्क

आपको पैसे निवेश करते समय या किसी को भी धन उधार देते समय भी, आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है. अन्यथा किसी तरह का धोखा, आपको लंबे समय के लिए कोई because बड़ा नुकसान दें सकता है. इस अवधि में आपको अपनी बेहतर स्थिति और अच्छी छवि को बनाए रखने में भी, कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. अब बात करें आपके पारिवारिक जीवन की तो, उसमें सुखियों की वृद्धि होगी. क्योंकि आपको इस समय घर पर अपने प्रियजनों के साथ, जश्न मनाने का कोई अवसर मिल सकता है. परंतु इस मूलांक के छात्रों को, इस समय अपनी पढ़ाई में कुछ विपरीत व भ्रमित परिस्थितियों से दो-चार होना पड़ेगा और इससे उन्हें इन सभी बाधाओं से निजात पाने में मुश्किल हो सकती है. वो छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है, उन्हें भी इस सप्ताह के दौरान अधिक संघर्ष करना होगा.

यूसर्क

अब आपके प्रेम संबंधों को देखें तो, ये सप्ताह उसके लिए अनुकूल है. क्योंकि जहाँ प्रेमी जातकों के बीच की समझ में सुधार होगा, और वे अपने प्रेमी के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाने में सफल रहेंगे. तो वहीं विवाहित जातक इस सप्ताह के दौरान, कुछ कम भाग्यशाली रहेंगे. क्योंकि उनका अपने जीवनसाथी के साथ कुछ because मतभेद उत्पन्न होने के योग बनेंगे. सेहत के लिहाज़ से भी ये हफ्ता, आपको स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधानी रहने की ओर इशारा कर रहा है. क्योंकि आशंका है कि इस समय आपको किसी प्रकार की फूड एलर्जी के कारण, परेशानी हो. इसलिए आपको सख्ती से अपने खाने की खराब आदतों में, सही सुधार करने की ज़रूरत होगी.

उपाय भगवान श्री गणेश की पूजा करें और हर बुधवार के दिन, भगवान गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं.

मूलांक 8

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख को हुआ है)

यूसर्क

जिन जातकों का मूलांक 8 है, उनके लिए यह सप्ताह व्यावसायिक लिहाज़ से कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आपको कार्यस्थल पर अपने अधूरे कामों को लेकर, अपने वरिष्ठ अधिकारियों या बॉस से कुछ सवालों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि इस दौरान आपके कार्य बीच में ही अटक जाएंगे, जिससे आपको अपने कार्यों के पूरा न because होने के कारण, अपने बॉस को समझाना मुश्किल होगा. व्यापारी जातकों को भी इस सप्ताह के दौरान, अपनी सेवाओं और उत्पादों की बिक्री के लिए एक कठिन समय का सामना करना होगा. हालांकि इस मूलांक के विद्यार्थियों के लिए, सप्ताह अच्छा रहेगा. क्योंकि इस समय आपको अपनी मेहनत और प्रयासों से अच्छे परिणाम मिलेंगे. उन्हें किसी विषय या कॉलेज को चुनने या शिक्षा से संबंधित निर्णय लेने की योजना बनाने में, इस समय शुभ फल प्राप्त होगा.

यूसर्क

वहीं प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद फलदायी रहेगा. क्योंकि प्रियतम के साथ आपके संबंधों में बहुत तेजी से वृद्धि होगी, जिससे आपके रिश्ते में समझदारी और प्यार बढ़ेगा. साथ ही आप एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिताएंगे और आप अपने साथी को उपहार या कोई भेट भी दे सकते हैं. because इसके अलावा यदि आप विवाहित हैं तो, आपके दांपत्य जीवन में इस सप्ताह अंतरंग संबंध विकसित होंगे. हालांकि आशंका है कि सप्ताह की शुरुआत में कुछ छोटे-मोटे मुद्दों को लेकर, आपका जीवनसाथी के साथ झगड़ा हो. लेकिन हफ्ते के मध्य समय में आप हर विवाद को सुलझाते हुए, एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते दिखाई देंगे.

यूसर्क

सेहत के लिहाज़ से, आपको इस सप्ताह के दौरान तनाव और कुछ थकान महसूस होगी. साथ ही सप्ताहांत तक, आपकी ऊर्जा में भी भारी कमी आने के योग बनेंगे. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने दिमाग को शांत रखने के लिए, नियमित रूप से कुछ देर के लिए रोज़ाना चलें.

उपाय-  नियमित रूप से शाम के समय, पीपल के पेड़ के नीचे एक सरसों के तेल का दीपक जलाएं और श्री शनि स्तोत्र का पाठ करें.

मूलांक 9

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख को हुआ है)

यूसर्क

जिन लोगों का मूलांक 9 है, वो लोग इस सप्ताह खुद में ही व्यस्त रहेंगे. आप अपनी कमजोरियों का पता लगाकर, उसमें सुधार के लिए काम करेंगे और उन्हें अपने निजी व पेशेवर जीवन में अपनी ताकत में बदलने की कोशिश करेंगे. इस अवधि के दौरान आपके बॉस के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे, जिससे वे आपकी सलाह because और सुझावों पर विचार करते दिखाई देंगे. साथ ही आपका रुझान खरीदारी की ओर अधिक होगा, और आप अपने व करीबियों के लिए कपड़े खरीदते हुए, अपना बहुत सा धन खर्च करेंगे. इस अवधि में आप घर की वस्तुओं और बाहर के खाने पर भी जमकर खर्चा करते दिखाई देंगे. इस मूलांक के विद्यार्थियों को देखें तो, उनके लिए समय मिला-जुला रहेगा. आपके लिए सबसे अधिक सप्ताह का पूर्वार्ध बेहतर रहेगा, क्योंकि उत्तरार्ध में आप पर अपनी पढ़ाई-लिखाई का दबाव और बोझ अधिक होगा.

यूसर्क

प्रेम संबंधों में वो जातक जो सिंगल हैं, वे इस समय अधिक भावुक होते हुए, आक्रामकता के साथ अपने लिए पार्टनर की खोज करते दिखाई देंगे. वहीं प्रेमी जातकों को इस दौरान अपने प्रेमी से, कुछ झगड़ों और लड़ाई का सामना करना पड़ेगा. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि हर विवाद को जल्द से जल्द हल करें, अन्यथा ये because छोटे से दिखने वाले विवाद, आगे चलकर किसी बड़े झगड़े का रूप ले सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता टूटने की भी नौबत आ सकती है. परंतु यदि आप शादीशुदा हैं तो, इस सप्ताह अपने जीवनसाथी के प्रति आपका स्वभाव अधिक सहायक और देखभाल वाला रहेगा.

यूसर्क

आप जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई काम शुरू करने की योजना भी बनाएंगे, क्योंकि ये अवधि आपको विशेष अनुकूल परिणाम देने की ओर इशारा कर रही है. इससे आप दोनों को because एक साथ, कुछ क्वालिटी टाइम भी बिताने का अवसर मिलेगा और आप इस समय का अधिक लाभ उठाते हुए, भविष्य की कुछ योजनाएं भी बनाते या अपने दांपत्य जीवन में विस्तार करते दिखाई देंगे. आपके स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी, इस समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी. क्योंकि संभव है कि आप रक्तचाप, मानसिक चिंता व तनाव या किसी प्रकार की दुर्घटना से भी ग्रस्त हो सकते हैं.

उपाय नियमित रूप से श्री हनुमान चालीसा का

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *