• हिमांतर ब्यूरो, द्वाराहाट

अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट तहसील के पटास गांव के लोग इनदिनों सोशल मीडिया पर अपने विधायक से रोड मांग रहे हैं. तल्ला और मल्ला पटास के लोग भाजपा विधायक महेश नेगी से उनकी फेसबुक प्रोफाइल की पोस्टों पर टिप्पणी कर रोड के लिए विनती कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि रोड के बिना गांव में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. दु:ख तकलीफ के वक्त नौ-दस किलोमीटर तक मरीज को डोली में ले जाना पड़ता है. अगर गांव तक रोड होगी, तो इससे गांव का विकास होगा और आवाजाही में भी आसानी होगी.

समाजसेवी और उत्तराखंड के मुद्दों पर सजग रहने वाले विजय फुलारा का कहना है कि गांव में रोड की बेहद जरूरत है. इसके लिए कई प्रयास भी किए गए. दो साल पहले पीडब्ल्यूडी ने सर्वे भी किया. पहले सर्वे को लेकर पल्ला पटास के कुछ लोगों को आपत्ति थी जिसके बाद दूसरा सर्वे हुआ. जिसमें रोड के रास्ते पर आने वाले कुछ पेड़ जंगलात की भूमि पर थे. जिसके बदले जंगलात को बैंकएंड लैंड अलॉटमेंट करनी थी. तब से यह कार्य वहीं रुका हुआ है.

बेहद सीमित संख्या वाले पटास गांव में रोड की मांग काफी पुरानी है. लेकिन, अभी तक रोड नहीं आ पाई.  आइए देखते हैं फेसबुक पर लोग अपने विधायक से रोड की मांग करते हुए क्या लिख रहे हैं.

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *