साप्ताहिक राशिफल (27 जुलाई से 1 अगस्त)

मेष राशि: इस सप्ताह अपने नेटवर्क को मजबूत बनाने पर फोकस करना होगा. ऑफिस के कार्यों को लेकर कुछ मानसिक चिंता रहेगी, लेकिन कूल रहेंगे तो स्थितियां आपके फेवर में होगी. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को सप्ताह में एक्टिव रहने की विशेष सलाह है. because जो लोग कम्युनिकेशन से संबंधित व्यापार शुरू करने की योजना बना रहें है वह कागजी कार्यवाही में ढील न दें. पेट में जलन की समस्या को लेकर परेशान रह सकते हैं, गर्भवती महिला अपना ध्यान भी रखें. घर पर बड़ों के साथ समय व्यतीत करें, उनकी जरूरतों में धन खर्च होगा. किसी तीसरे की बातों पर भरोसा करने से पहले आपस में बातचीत कर लें.

ज्योतिष

वृषभ राशि: इस सप्ताह महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझ कर ही लेना आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर गुरु व गुरुतुल्य के सानिध्य में रहना चाहिए. कलात्मक बोली से आप दूसरों के आकर्षण का केंद्र बनने में सफल होंगे, साथ ही सहयोगियों के प्रति मन में ईर्ष्या भाव को स्थान न दें. because फूलों के व्यापार में लाभ मिलेगा. 27 के बाद से नए व्यापार में निवेश करने से बचना चाहिए. युवा वर्ग करियर में अच्छा प्रदर्शन करने लिए यदि कोई कोर्स करने का विचार कर रहें हैं तो समय उपयुक्त है. नशे का सेवन करने वाले अलर्ट हो जाएं, गंभीर रोगों की चपेट में आ सकते हैं. घर में पूजा-पाठ का माहौल रहेगा. शिव जी का दूध से अभिषेक करें.

ज्योतिष

मिथुन राशि: इस सप्ताह आप अति उत्साहित दिखेंगे लेकिन ध्यान रहें आपका उत्साह किसी के दुख का कारण न बनें. बड़े लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा. किसी बात को लेकर यदि परेशान चल रहे थे तो सप्ताह के अंतिम दिनों से आपकी चिंताएं दूर होगी. कार्यों को करने में जी-तोड़ मेहनत because करनी पड़ेगी तभी कार्यों को सही ढंग व समय पर पूरा कर पाएंगे. कार्य का मैनेजमेंट भी अच्छा रहेगा. कारोबारियों के लिए सप्ताह छोटे-मोटे लाभ लेकर आ सकता है, लेकिन 29 के बाद कोई बड़ा मुनाफा भी मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ में महामारी (कोरोना) को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है, बेवजह घर से बाहर न निकले. अविवाहित लोगों के रिश्तों की बात जोर पकड़ सकती है.

ज्योतिष

कर्क राशि: इस सप्ताह वाणी पर कंट्रोल रखना है, ऐसे में किसी पर क्रोध आने पर भी कटु वचन न बोलें. करियर में एक्टिव रहने का समय है, तो वहीं अच्छे मैनेजमेंट के चलते तारीफ बटोरेंगे. भविष्य के लाभ में अभी कोई भी निवेश न करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन because मिलने की संभावनाएं प्रबल हैं. फाइनेंस के कार्य में बड़े क्लाइंट मिलेंगे. व्यापारी वर्ग बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव से बचें. विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा परिणाम पा सकेंगे. सप्ताह मध्य से दांत में दिक्कतें बढ़ेंगी. यदि समस्या पहले से है तो लापरवाही न करें. बच्चे गिरकर लहूलुहान हो सकते हैं. घरेलू विवादों को बढ़ावा न दें. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

ज्योतिष

सिंह राशि: इस सप्ताह भजन-कीर्तन व सत्संग करने का मौका मिलेगा. ऐसे में धर्म-कर्म का तालमेल बनाकर चलने की सलाह है. ग्रहों का सपोर्ट गायन और कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर दिलाने वाला है. यदि आपको हाल-ही में प्रमोशन मिला है, तो कार्य में तेजी बनाएं रखें. because टेलीकम्यूनिकेशन और ऑटोमोबाइल के बिजनेस में अच्छे लाभ की संभावना दिख रही है, 29 तक व्यापार को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए. युवा वर्ग आलस्य में आकर कोई भी कार्य दूसरों को न दें, तो वहीं दूसरी ओर गुरु और वरिष्ठों का सम्मान करना होगा. हेल्थ में इस बार कोरोना को लेकर सजग रहते हुए, लापरवाही से बचें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

ज्योतिष

कन्या राशि: इस सप्ताह एक्टिव रहते हुए कामों को तेजी से करने का अभ्यास करना फायदेमंद साबित होगा, ध्यान रहे हाथ आए अवसरों को भुनाने में देरी नहीं करनी है. 28 जुलाई के बाद से नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपके अंदर आलस्य अधिक पैदा कर सकती है. सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत because लोगों को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. कपड़े का कारोबार करने वालों को लाभ हो सकता है. विद्यार्थी कामकाज और पढ़ाई को लेकर एक्टिव रहेंगे तो भाग्य वृद्धि जल्दी होगी. सेहत को लेकर इस बार कानों की देखभाल करनी चाहिए, इंफेक्शन और दर्द से जूझना पड़ सकता है. घरेलू मामलों में अधिक खर्चों पर अंकुश लगाना चाहिए, ऐसे में गैर नियोजित खर्चों को स्थगित करने में ही भलाई है.

ज्योतिष

तुला राशि: इस सप्ताह लाभ पाने के अच्छे अवसर मिलेंगे. समाज में मान सम्मान की वृद्धि भी होगी. क्रोध और नकारात्मक बोली से दूसरों को नाराज न करें बल्कि विनम्र होकर अपनी बात कहेंगे तो रिश्ते मजबूत होंगे. वर्तमान में किया गया कार्य अच्छे परिणाम ला सकता है. मीडिया से जुड़े लोगों को because प्रमोशन मिलने की संभावना है. पैतृक व्यापार से जुड़े लोग अपनों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलें. सेहत को लेकर लापरवाही न करें, पुराने रोग एक्टिव हो सकते हैं, 29 के बाद हेल्थ सिक्योरिटी को लेकर यदि कुछ प्लान कर रहे हैं, तो यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा. भाई व भाई तुल्य व्यक्ति से शुभ समाचार प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर ध्यान रहें उनके साथ तालमेल बिगड़ने न दें.

ज्योतिष

वृश्चिक राशि: इस सप्ताह जहां एक ओर महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण करने में ध्यान देना चाहिए. तो वहीं दूसरी ओर 28 जुलाई के बाद से लक्ष्य तक पहुंचने में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. ऑफिस में बॉस और आपका तालमेल बना रहेगा, जिससे कार्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे. नए व्यापार के शुरुआत के because लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. बड़े व्यापारियों को नेटवर्क एक्टिव रखने की जरूरत है, लेकिन बिना किसी वरिष्ठ की सलाह धन निवेश न करें. युवा वर्ग अध्ययन पर ध्यान दें, समय उपयुक्त है, यदि कोई परीक्षा पास में हो तो मेहनत में कोई कोताही न बरतें. सेहत में वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना है, घातक चोट लगने की आशंका है. घर में धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होंगे, शिव की आराधना करें.

ज्योतिष

धनु राशि : इस सप्ताह विषम परिस्थितियों का सामना सहजता से करें, 30 जुलाई तक धैर्य बनाए रखना होगा. सावन में शिव आराधना और उनको नियमित जल अर्पित करने की योजना बनाए. ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि होगी, तो वहीं दूसरी नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. ऑफिस में मीटिंग का because दौर चल सकता है. ऐसे में अपने महत्वपूर्ण बिंदुओं को नोट करते चलें. पार्टनरशिप में यदि खटास आ रही थी तो उसमें भी अब सुधार होगा. खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाने के लिए तैयार रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहें. शुगर पेसेंट खान-पान पर संयम रखें. घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं. परिजनों का आगमन होगा उनके आतिथ्य में कमी न होने दें.

ज्योतिष

मकर राशि : इस सप्ताह आलस्य को दरकिनार करते हुए लक्ष्य पर फोकस बनाएं. अधिक मेहतन के पश्चात ही परिणाम की संभावना है. ऑफिस में टीम को लेकर चुनौतियां मिलेंगी, तो वहीं बेवजह की बातों पर अहम के टकराव से बचें. बैंकिंग सेक्टर व टार्गेट बेस्ड कार्यों से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने because की संभावना है. ट्रांसपोर्ट से जुड़े बिजनेस में मुनाफा हाथ लगेगा, तो वहीं नई पार्टनरशिप सोच-समझ कर करने की सलाह है. युवा वर्ग को आईटी सेक्टर में सफलता मिलेगी. हेल्थ को लेकर फिट और एक्टिव रहें, चिंता से भी दूरी बनाए रखनी होगी. भूमि मकान से संबंधित निवेश करने की प्लानिंग बनेगी. जीवनसाथी की भावनाओं को महत्व दें, उनके साथ समय व्यतीत करना रिश्तों को मजबूत करेगा.

ज्योतिष

कुंभ राशि : इस सप्ताह निस्संदेह जिम्मेदारियां बढ़ेगी, लेकिन चिंता की आवश्यकता नहीं है महादेव पर भरोसा रखें सभी कार्य पूर्ण होंगे. ऑफिस में सहयोगियों का मान-सम्मान और तालमेल बनाकर चलना होगा, क्योंकि 29 जुलाई तक तालमेल कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाएगा. आयुर्वेद से संबंधित because दवाइयों का कारोबार वालों के लिए समय मुनाफे से भरा रहने वाला है. प्लास्टिक के व्यापार में निराशा हाथ लग सकती है. सैन्य विभाग की तैयारी कर रहे युवा आलस्य से बचें, साथ ही विवादों से भी दूरी बनाए रखें. माइग्रेन के रोगियों को विशेषकर अलर्ट रहना चाहिए, हेयर फॉल की समस्या बढ़ सकती है. मित्रों को कोई मदद की आवश्यकता हो तो अवश्य करें. परिवार के लोगों की आर्थिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है.

ज्योतिष

मीन राशि : इस सप्ताह सेल्फ डेवलपमेंट पर ध्यान केन्द्रित करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर डिप्लोमा आदि की तैयारी कर रहे हैं, तो इस बार एडमिशन ले सकते हैं. दिमाग में बेवजह की बातों को स्थान न बनाने दें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग ऑफिस में महिला सहकर्मी और बॉस के साथ सौम्य because व्यवहार रखें. बड़े व्यापार में प्रसार-प्रचार को बढ़ावा दें, सप्ताह मध्य में मुनाफा हाथ लगेगा. युवाओं को कानूनी मामलों को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से ह्रदय और रक्तचाप के रोगियों को दिनचर्या में लापरवाही करना नुकसानदेह हो सकता है, ऐसे में चिंता से दूरी बनाए रखने की सलाह है. परिवार में छोटी बहन को प्रसन्न रखें, यदि उनका जन्मदिन हो तो उपहार अवश्य दें.

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *