उत्तराखंड: विधायक ने VIDEO में दिखाया उद्यान विभाग का कारनामा, अब क्या एक्शन लेंगे कृषि मंत्री?

0
190

उत्तरकाशी: पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल का एक और वीडियो सामने आया है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में विधायक जरमोला राजकीय उद्यान (Horticulture Department ) में सेब के पौधों की सच्चाई को सामने ला रहे हैं. वीडियो में साफ नजर आ रहा है सेब के पौधों को विधायक हाथ से उखाड़ रहे हैं और वह पौधे आसानी से उखड़ जा रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि सेब के पौधों को सही ढंग से लगाया ही नहीं गया है.

पौधों को ऊपर से ऐसे ही गाड़ दिया गया है. उनके साथ कई अन्य लोग भी नजर आ रहे हैं. वह भी सेब के पौधों को आसानी से उखाड़ दे रहे हैं, जिस तरह से वीडियो में नजर आ रहा है, उससे एक बात तो साफ है कि उद्यान विभाग के अधिकारियों नाक के नीचे बड़ा खेल हुआ है.

इससे पहले विधायक दुर्गेश्वर लाल ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने राजकीय उद्यान जरमोला में भ्रष्टाचार और अनियमितता का आरोप लगाया था. साथ ही यह भी कहा था कि जिस फर्म को सेब लगाने की जिम्मेदारी दी गई है. उस फर्म ने क्लाइमेट परीक्षण के बगैर ही जम्मू-कश्मीर के पौधों को यहां लगा दिया. इसके बाद उद्यान विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच की और विधायक के दावों को झूठा करार दे दिया.

लेकिन, अब जो वीडियो सामने आया है, उससे पूरी तरह से साफ है कि कृषि मंत्री और उद्यान विभाग के अधिकारियों की पोल पूरी तरह से खुल चुकी है. जिन विभागीय अधिकारियों ने जो दावे किए थे, विधायक के दावों को झूठा बताया था. अब वही अधिकारी सवालों के घेरे में हैं.

कृषि मंत्री और उद्यान निदेशक भी सवालों के घेरे में आ गए हैं. सवाल यह है कि विधायक के दावों को किस आधार पर झूठा करार दिया गया था. क्या अधिकारी मंत्री के इशारों पर काम कर रहे थे. या फिर भ्रष्टाचार को दबाने के विधायक के दावों को ग़लत बताया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here