उत्तराखंड : CS ने दिए निर्देश, प्रदेश में उपलब्ध कराई जाएं खेल सुविधाएं

0
11

देहरादून :  मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने सचिवालय में अगत्स्यमुनि रूद्रप्रयाग में स्पोर्ट्स स्टेडियम के सम्बन्ध में वित्त व्यय समिति की बैठक ली। बैठक के दौरान समिति द्वारा 1765.61 लाख रूपए लागत की इस योजना को सहमति प्रदान की गई। सचिवालय में बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि अगत्स्यमुनि रूद्रप्रयाग में स्पोर्ट्स स्टेडियम के लिए स्थान की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए अन्य खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेशभर के लिए अगले 5-10 सालों का व्यापक प्लान तैयार किया जाए। जिससे प्रदेश को अगले पांच से 10 सालों में खेल सुविधाओं से परिपूर्ण किया जा सके। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को प्रदेशभर में आवश्यकता आधारित खेल सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलने के लिए मैदान और अन्य सुविधाएं मिलने लगेंगी तो प्रदेश के युवा नशे एवं अन्य गलत कार्यों की ओर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे निजी विद्यालय हैं जिनके पास खेल का मैदान है परन्तु फंड्स की कमी के कारण अपने खेल के मैदानों को उचित रूप से प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश के ऐसे सभी सरकारी और प्राईवेट स्कूलों आदि के खेल मैदानों में भी क्षेत्र की आवश्यकता आधारित खेल की आधारभूत संरचनाओं के निर्माण पर फोकस किया जाए। इससे स्कूल और स्थानीय लोग इन खेल मैदानों का लाभ उठा पाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां कम से कम कार्य करके खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती हैं उनमें तुरंत कार्य शुरू किया जाए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here