• नीरज उत्तराखंडी, उत्तरकाशी

कोरोना संक्रमण में निरन्तर हो रही वृद्धि को लेकर जनपद में कोविड -19 नियमों में सख्ती की गई है. मास्क  नहीं पहनने व होम आइसोलेशन नियमों का अनुपालन नहीं करने पर कल से उत्तरकाशी व बड़कोट में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिए गए. बाजार में बिना मास्क के because लोगों का आवगमन कतई न हो तथा होम आइसोलेशन नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु सर्विलांस टीम को घर-घर जाकर सघन चेकिंग अभियान के निर्देश दिए गए है.

उत्तरकाशी

आगामी 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर सभी का कोविड वैक्सिननेशन होगा इसके लिए अभी से पुख्ता तैयारी कर ली जाय. शुरुआत में 50 सेशन साइट का चयन करने because के साथ ही प्रत्येक सेशन साइट पर कोविड वैक्सीन टीम बनाने को कहा, ताकि 1 मई से त्वरित गति से वेक्सीन लगाने का कार्य प्रारम्भ किया जा सकें.

जिलाधिकारी

रविवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने स्वास्थ्य विभाग के साथ ही समस्त एसडीएम व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की अहम बैठक लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में बाहर से आने वाले लोगों की सेम्पलिंग कराने के साथ ही  मास्क, सामाजिक दूरी व होम आइसोलेशन का शत- प्रतिशत because अनुपालन सुनिश्चित कराएं. इस हेतु पूर्व में तैनात सर्विलांस टीम को सक्रिय करने के निर्देश दिए. अपने गांव घर लौट रहें है लोगों को अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने व घर-घर जाकर नियमित निगरानी के निर्देश सर्विलांस टीम को दिए. उत्तरकाशी व बड़कोट बाजार में कोई भी व्यक्ति  बिना मास्क के कतई भी प्रवेश ना करें इस हेतु सघन चेकिंग अभियान के निर्देश दिए. इसी तर्ज पर अन्य विकास खंडों व तहसीलों में भी सघन चेकिंग अभियान कराने के निर्देश दिए.

कोरोना पॉजिटिव

जनपद में कोरोना पॉजिटिव केस में हो रही वृद्धि की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जहां जिस क्षेत्र से कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ रही है उस स्थान अथवा because वार्ड को कंटेन्मेंट जोन बनाया जाय. इस हेतु उनके लिये आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई नियमित रखी जाए. आगामी 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर सभी का कोविड वैक्सिननेशन होगा इसके लिए अभी से पुख्ता तैयारी कर ली जाय. शुरुआत में 50 सेशन साइट का चयन करने के साथ ही प्रत्येक सेशन साइट पर कोविड वैक्सीन टीम बनाने को कहा, ताकि 1 मई से त्वरित गति से वेक्सीन लगाने का कार्य प्रारम्भ किया जा सकें.

विकास अधिकारी

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पीसी डंडरियाल, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, सीएमओ डॉ डीपी जोशी,उप जिलाधिकारी देवेंद्र नेगी, सीएमएस डॉ. एस.डी.सकलानी, because सीवीओ डॉ. प्रलंकरनाथ, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल आदि उपस्थित थे.

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *