पुरोला : फरार हुई एक नाबालिका को पुलिस ने विकासनगर से आरोपितों सहित दबोचा

0
952

तहरीर मिलने के 6 घण्टे में ही अपहृता को बरामद कर आरोपितों को किया गिरफ्तार

  • नीरज उत्तराखंडी, पुरोला

पुरोला क्षेत्र से नौगांव ननिहाल मेले में गई एक गांव की कक्षा10 वीं में अध्यनरत फरार छात्रा को पुलिस ने तत्वरित कार्यवाही कर तहरीर मिलनें के छह घंटे के अंतराल में डाकपत्थर,विकासनगर से बरामद किया. वहीं एक महिला समेत तीन आरोपितों को डाकपत्थर से गिरफ्तार कर लिया गया जहां युवती को कहीं और भेजनें की योजना बनानें की फिराक में थे.

नौगांव के भाटिया गांव भाई बहनों के साथ ननिहाल मेले में अपनें नाना के घर गई थी किंतु उसी दिन सांय जब मेला समाप्त हो गया तो छात्रा अचानक कहीं गायब हो गई जिसकी घर,गांव व रिस्तेदारो एवं नौगांव, हुडोली आदि जगहों में खोजबीन की गई. 16 जून शुक्रवार को छात्रा के पिता की तहरीर के बाद पुलिस ने छात्रा का मोबाइल नंबर ट्रेस किया जिसकी लोकेशन विकासनगर की मिली.

पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुरोला मुंसीफ न्यायालय में पेश कर पुलिस अभिरक्षा में टिहरी जेल भेज दिया है जबकि छात्रा को मेडिकल परीक्षण को जिला चिकित्सालय भेजा गया है.

विकास खंड पुरोला के राजकीय इंटर कालेज हुडोली में 10वीं कक्षा में अध्ययनरत एक छात्रा दो दिन पहले विकासखण्ड नौगांव के भाटिया गांव भाई बहनों के साथ ननिहाल मेले में अपनें नाना के घर गई थी किंतु उसी दिन सांय जब मेला समाप्त हो गया तो छात्रा अचानक कहीं गायब हो गई जिसकी घर,गांव व रिस्तेदारो एवं नौगांव, हुडोली आदि जगहों में खोजबीन की गई. 16 जून शुक्रवार को छात्रा के पिता की तहरीर के बाद पुलिस ने छात्रा का मोबाइल नंबर ट्रेस किया जिसकी लोकेशन विकासनगर की मिली.

 थानाध्यक्ष खजान सिंह चौहान एवं एसओजी की संयुक्त टीम विकास नगर रवाना हुए तथा छात्रा को आरोपित युवती अनन्या चौहान पुत्री सोनू निवासी डांडा कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल एंव हिमांशु पुत्र बिक्रम सिंह निवासी केमाल चंबा टिहरी गढ़वाल के साथ विकास नगर से बरामद किया एवं उन्हीं की निशानदेही पर अन्य दो आरोपितों बिक्रम सिंह पुत्र मुन्ना सिंह ग्राम खाटवा चकराता,सूरज कुमार पुत्र धर्मदास ग्राम कचटा कालसी को डाकपत्थर से गिरफ्तार कर थाना पुरोला लाये जहां चारों आरोपितों के खिलाफ 363 अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश कर शनिवार को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया वहीं नाबालिग युवती को मेडिकल जांच को उतरकाशी भेजा गया है.दूसरी ओर नाबालिग छात्रा के परिजनों ने बताया कि छात्रा काफी दिनों से विकास नगर की एक महिला व कुछ के संपर्क में मोबाइल से थी जिस का पता फरार होने के बाद चला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here