मुख्य सचिव एसएस संधु ने महासू दरबार में टेका मथा

0
164
Chief Secretary SS Sandhu

महासू मंदिर समिति व स्थानीय लोगों ने परम्परागत वाद्ययंत्रों एवं फूल-मालाओं के साथ किया मुख्य सचिव का स्वागत, भेंट  किया स्मृति चिन्ह

  • नीरज उत्तराखंडी

हनोल. रविवार को मुख्य सचिव एसएस संधु हनोल पहुंचे . उन्होंने महासू मंदिर में माथा टेका और सुख समृद्धि की कामना की. हनोल आगमन पर मंदिर समिति एवं स्थानीय लोगों ने उनका परम्परागत वाद्ययंत्रों एवं फूल मालाओं से स्वागत किया.

अनुसूचित जनजाति  आयोग के पूर्व  अध्यक्ष मूरत राम शर्मा ने मुख्य  सचिव एसएस संधु को चार  महासू देवताओं के कश्मीर से जौनसार बावर आगमन की पौराणिक कथा सुनाई.  इस दौरान मंदिर समिति ने उन्हें मांग दिया  जिसमें  चार धाम यात्रा की शुरुआत हनोल  से करने, हनोल में हैली पैड,पार्किंग तथा यात्रियों के लिए धर्मशाला का निर्माण किए जाने की मांग की गई  है.

मंदिर समिति के सदस्यों ने मुख्य सचिव को महासू देवता मंदिर का छाया चित्र स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया. वहीं  पंडित  शिवराम शर्मा महाविद्यालय के अध्यक्ष आदित्य जोशी ने मुख्य  सचिव को ज्ञापन दिया. जिसमें जोपीआरआर राष्ट्रीय राजमार्ग से महा विद्यालय को जोड़ने200 मीटर सम्पर्क  मार्ग का डामरीकरण, 85% बालिकाओं वाले महिला विद्यालय में पीजी की कक्षाएं संचालित करने की मांग की है .

मुख्य सचिव एसएस संधु ने मंदिर समिति द्वारा सौंपा गया मांग पत्र एवं छात्रों द्वारा दिए गये ज्ञापन में उल्लेखित मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया . उन्होंने कहा समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव कार्रवाई की जाएगी . मंदिर में  श्रद्धालुओं के रात्रि  विश्राम की समस्या के समाधान  के लिए अतिरिक्त धर्मशाला के निर्माण के लिए पुरातत्व विभाग के सीमा से बाहर स्थान चयनित कर जिला अधिकारी को मांगों से संबंधित प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देश दिए . उन्होंने कहा कि पौराणिक एवं ऐतिहासिक स्थलों के विकास के लिए शासन संकल्परत है.

इस अवसर पर जिला सोनिका,उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा,जयपाल सिंह बजीर पाशबिल, रघुवीर सिंह रावत, राजेन्द्र चौहान,रतन चौहान,नीरज शर्मा,राजाराम शर्मा,संजय जोशी,शांति राम डोभाल आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here