रुद्रप्रयाग

मलबे की चपेट में आया  मैक्स वाहन, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में फटे बादल

  • हिमांतर ब्यूरो, रुद्रप्रयाग/उत्तरकाशी

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में बादल फटने की घटनाएं हुई हैं. रुद्रप्रया के नरकोटा और सम्राट होटल के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऊपर पहाड़ी पर बादल फटने से अत्यधिक because मलबा आने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस मलबे की चपेट में एक मैक्स वाहन UK07R7318 आ गया था, जिसमें कि वाहन चालक सहित कुल 4 लोग सवार थे, जिनको कि स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित निकाल लिया गया तथा वाहन मलबे के साथ बहकर नदी किनारे चला गया है.

स्वरोजगार

मौके पर पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी, because उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग, कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, डीडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने और यातायात सुचारू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है, जेसीबी कार्य कर रही है.

स्वरोजगार

आज शाम राष्ट्रीय राजमार्ग के अतिरिक्त नरकोटा गांव में भी अतिवृष्टि के कारण बादल फटने की घटना घटित हुई जहां पर तत्काल पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी द्वारा अधीनस्थ पुलिस बल सहित because पहुंचकर घटित घटना का जायजा लिया गया. खाखरा, नरकोटा, फतेपुर, गैरसारी- जिन गांवों में रुद्रपयाग – खंखारा में बादल फाटने के बाद यहां पर भी लोगों के आवासीय भवनों में मलवा इत्यादि घुस गया है. अब तक किसी प्रकार प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

स्वरोजगार

दूसरी ओर, उत्तरकाशी के चिन्यालीसौंड़ के कुमराड़ा गांव में बादल फटने से लोगों घरों में पानी घुस गया. इसके बाद से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है. स्थानीय लोगों ने becauseबताया कि कुमराडा से मणी होते हुए झूला पुल को जाने वाली रोड पर भी मलबा भर गया है और लगातार बारिश हो रही है साथ ही बलडोगी, मणी, गढ़वाल गाड, खालसी और भैगा, लमगांव जाने वाली गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हो रही है.

उत्तरकाशी में कुछ यों दिखा खौफ का मंजर. because वीडियो व्हाट्सएप ग्रुप से साभार

Share this:

Himantar Uttarakhand

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *