ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट : आयुष और वेलनेस के क्षेत्र में 16 हजार करोड़ के MOU साइन

0
13

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे दिन के सेसन में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने शिरकत की। कैबिनेट मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि आज के सत्र में आयुष और वेलनेस के क्षेत्र में 16 हजार करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। जिसमें 400 करोड़ की ग्राउंडिंग हो चुकी है।

रेखा आर्य ने कहा कि आयुष ने पहाड़ी जनपदों को कवर करने का काम किया है। आज निवेशकों के लिए उद्योग लगाने के लिए देवभूमि एक बेहतर स्थान है। आज के दौर में आयुष और वेलनेस के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है। उत्तराखंड को आयुष और वेलनेस से आर्थिक मजबूती प्रदान होगी।

रेखा आर्य ने कहा कि आज प्रदेश में निवेश की बहुत संभावना है। हमारी सरकार ने उद्योगपतियों के लिए राज्य में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण बनाया है। हमारी कोशिश है कि हम इस इन्वेस्टर्स समिट के जरिये राज्य में उद्योग विकसित करें ताकि इसका लाभ यहां के निवासियों को मिलने के साथ ही राज्य की आर्थिकी भी मजबूत हो।

रेखा आर्य ने कहा कि आज राज्य में रोड कनेक्टिविटी, संचार सुविधा, एयर कनेक्टिविटी, पेयजल सुविधा, विधुतीकरण की सुविधाएं मौजूद हैं। एक निवेशक के लिए इन सारी सुविधाओ का होना बेहद अनुकूल हैं। कैबिनेट मंत्री ने सभी निवेशकों से प्रदेश में निवेश करने की अपील की।

investor summit dehradun : आयुष और वेलनेस के क्षेत्र में 16 हजार करोड़ के MOU साइन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here