स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही : मोर्चरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा, परिजनों में आक्रोश

0
5

पौड़ी : पौड़ी जिले से एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है।  जिला चिकित्सालय से स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। अस्पताल की मोर्चरी में रखे शव को चूहों ने कुतर दिया। जिसके चलते से परिजन शव की पहचान नहीं कर पाए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजनों ने नाराजगी जताई। जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट का अनुसार जानकारी के अनुसार मृतक के भाई नितिन उप्रेती ने बताया कि बीती रात उनके भाई का शव जिला चिकित्सालय पौड़ी लाया गया था। डीप फ्रीज का लॉक खराब था। जबकि कर्मचारियों से पूछने पर उन्होंने डीप फ्रीज में शव को सुरक्षित बताया था। नितिन ने बताया कि आज जब वह शव गृह पहुंचे तो उनके भाई के चेहरे पर चूहों ने बुरी तरह से कुतरा हुआ था।

जानकारी के अनुसार CMO रमेश कुमार ने सफाई देते हुए बताया कि मोर्चरी का दरवाजा खराब होने के कारण चूहों ने शव को कुतर दिया था। उन्होंने बताया कि दरवाजे को सही करवाया जा रहा है। जिससे इस तरह की घटना दोबारा न हो सके। इसके साथ ही सीएमओ ने शवगृह में चूहे मारने की दवा रखने के भी आदेश दिए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here