अर्नोल्ड डिक्स की दिल छूने वाली बात…हमने चमत्कार देखा, मुझे मंदिर जाना है…

0
83

उत्तरकाशी : के सिलक्यारा में रेस्क्यू ऑपरेशन सफल बनाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज ने अंतरराष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स को बधाई दी है। जवाब में डिक्स ने दिल जीत लेने वाली बातें कहीं।

हमने चमत्कार देखा, मुझे मंदिर जाना है…

अर्नोल्ड डिक्स ने कहा कि इस सफल मिशन का हिस्सा बनना उनके लिए बड़ी खुशी की बात है। कहा कि मुझे मंदिर जाना है क्योंकि जो हुआ उसके लिए मैंने धन्यवाद देने का वादा किया था। ये कहा कि यदि लोगों ने ध्यान नहीं दिया है, तो हमने सिर्फ एक चमत्कार देखा है।

अंतरराष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स

बीते 12 नवंबर की सुबह ही सिलक्यारा में टनल टूटने से 41 श्रमिक भीतर फंस गए थे। तमाम एजेंसियों और विदेश से आए विशेषज्ञों की देखरेख में ये अभियान मंगलवार रात पूरा हुआ, जब सभी श्रमिक सकुशल बाहर निकाल लिए गए थे। इस रेस्क्यू में बड़ी भूमिका निभाने वाले ऑस्ट्रेलिया के प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स काफी चर्चाओं में हैं। अब ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने अंतरराष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स को बधाई दी है।

अर्नोल्ड डिक्स ने पीएम से ये कहा

ऑस्ट्रेलियाई पीएम के बधाई संदेश पर अर्नोल्ड डिक्स ने कहा कि धन्यवाद, श्रीमान प्रधान मंत्री! यह दिखाना मेरा विशेषाधिकार और खुशी है कि हम सिर्फ क्रिकेट में ही शानदार नहीं, बल्कि हम अन्य काम भी करते हैं। इनमें सुरंग से रेस्क्यू भी शामिल है।

डिक्स बोले, भारत के पास उम्दा इंजीनियर

अर्नोल्ड डिक्स ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम से कहा कि सेवा उनके लिए सम्मान की बात है। सभी माता-पिता को उनके बच्चों को घर पहुंचाने में मदद करना मेरे लिए फक्र की बात है। बताया कि हमने एक अद्भुत टीम के रूप में काम किया। भारत के पास सबसे अच्छे इंजीनियर हैं।

जानें अर्नोल्ड डिक्स के बारे में

प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स आस्ट्रेलिया के निवासी हैं। पिछले साल कोपेनहेगन में आयोजित एसोसिएशन की 48वीं आम सभा के दौरान नए अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग और अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए थे। डिक्स इंजीनियरिंग के प्रोफेसर, वैज्ञानिक और वकील हैं। भूमिगत, निर्माण सुरक्षा, परिचालन सुरक्षा, संचालन, पर्यावरण, नवीनीकरण और सुरक्षा पर विशेष विशेषज्ञता के साथ डिजाइन अवधारणा समीक्षा, कमीशनिंग, प्रक्रियाएं और परिचालन के मास्टर हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here