नैनीताल: लड़की की खोज में जंगल छानते रहे वन विभाग, पुलिस और 200 से ज्यादा लोग, वो होटल के कमरे में मिली…

0
6

नैनीताल : नैनीताल में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने सामने आया है। एक लड़की घर से अचानक गायब हो गई थी। उसके कपड़े और मोबाइल का का कवर पास ही खेत में  मिला। यह आशंका का जताई गई कि लड़की को या तो गुलदार उठा ले गया या फिर कोई दूसरा जंगली जानवर।

इसी चिंता में वन विभाग से लेकर पुलिस और आसपास के करीब 200 लोग लड़की को जंगल में ढूंढते रहे। लेकिन, कुछ पता नहीं चला। मामले में जब पुलिस और वन विभाग को कुछ संदेह हुआ तो लड़के मोबाइल की लोकेशन निकाली गई, जो नैनीताल के एक होटल में मिली। यह जानकार सब हैरान रह गए।

नैनीताल से करीब 21 किलोमीटर दूर तल्ला बगड़ में एक लड़की के संदिग्ध परिस्थिति में गायब होने के बाद क्षेत्र में घंटों तक तेंदुए की दहशत का माहौल बना रहा। लड़की को बाघ या तेंदुए के उठाकर ले जाने की सूचना के बाद नैनीताल से लेकर देहरादून तक अधिकारियों से लेकर प्रभारी मंत्री तक हरकत में आ गए।

चौबीस घंटे तक 200 से अधिक लोग जंगलों और गधेरों की खाक छानते रहे लेकिन लापता युवती के नैनीताल के होटल में मिलने के बाद ग्रामीण ही नहीं बल्कि अधिकारी भी हैरान रह गए। लड़की के लापता होने के बाद उसके परिजनों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ग्रामीणों व विभागीय अधिकारियों ने जंगली जानवर के युवती को ले जाने की आशंका जताई।

लेकिन, मौके पर जंगली जानवर व युवती के बीच संघर्ष के कोई भी निशान नजर नहीं आए थे। जिसके चलते मामला संदिग्ध लगने लगा था। ग्रामीणों के दबाव के चलते वन विभाग खोजबीन में जुटा रहा। इस दौरान वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा ग्रामीण भी जंगल में खोजबीन करते रहे। शुक्रवार देर रात 12 बजे बारिश शुरू होने के बाद विभाग को सर्च अभियान रोकना पड़ा।

शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे से बारिश के दौरान फिर टीम ने जंगल में भीगते हुए खोजबीन शुरू कर दी थी। इस दौरान शनिवार को भी सुबह से वन विभाग की नैना रेंज, कोसी रेंज, नगरपालिका रेंज व मनोरा रेंज के वन कर्मियों समेत 200 लोगों ने जंगल

लड़की का कोई सुराग नहीं मिलने के बाद राजस्व पुलिस के साथ ही रेगुलर पुलिस व SDRF की टीम भी मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई। पुलिस की ओर से युवती के परिजनों व लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने युवती की नैनीताल में खोजबीन की। जहां युवती होटल में मिली।

पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि बगड़ गांव से लापता हुई युवती को उसका परिचित एक युवक अपनी भतीजी बताकर नैनीताल के एक होटल के कमरे में ठहराकर चला गया। युवक ने होटल प्रबंधन को बताया कि उसकी भतीजी की परीक्षाएं होनी हैं और उसे महीने भर तक कमरा चाहिए।

होटल प्रबंधन की ओर से हामी भरने के बाद युवक ने एडवांस भी जमा कर दिया। पता चला है कि शुक्रवार की शाम को संबंधित युवक युवती को होटल में छोड़कर वापस लौट गया। युवती की बरामदगी के बाद भी गांव में घंटे भर तक वन कर्मी युवती की खोजबीन करते रहे।

बाद में वन विभाग के अधिकारियों ने कर्मचारियों को जंगल से वापस बुलाया। युवती की बरामदगी के बाद अधिकारियों व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। देर शाम तक पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पकड़े गए युवक के बारे में कोई भी जानकारी देने से बचते रहे।

SDM प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि तल्ला बगड़ में जंगली जानवर उठा कर ले गया है। जिसके बाद वन विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारी की टीम को मौके पर भेजा गया था। जहां सर्च अभियान चलाया गया था। लेकिन युवती का मोबाइल नहीं मिला।

मोबाइल नंबर पुलिस की मदद से ट्रेस कर युवती की लोकेशन का पता लगाया गया। जिसके चलते युवक युवती दोनों को सुरक्षित खोज लिया गया। पूर्व में गुमशुदगी दर्ज होने के कारण फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

लड़की से पूछताछ की गई है। फिलहाल डरी हुई है। पूछताछ के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। कहा कि मामला लव जिहाद का है यह अभी नहीं कहा जा सकता। पूरी पूछताछ के बाद ही मामले में स्पष्ट जानकारी दी जा सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here