• हिमांतर ब्यूरो, चमोली

जनपद चमोली के घाट विकास खंड के मुख्य कस्बे घाट बाजार के बैंड बाजार तिराहे में अचानक बादल फटने से हजारों टन मलबा और बारिश का पानी आ गया. स्थानी ग्रामीण बताते हैं कि बादल फटने की यह घटना बैंड बाजार के उपर बिनसर की पहाड़ियों में घटित हुई. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन दसौली की पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्रीमती उषा रावत ने बताया कि बड़े पैमाने पर मकानों और दुकानों को नुकसान पहुंचा है.

अचानक आए इस मलबे ने कई वाहनों के दबे होने भी खबर है. इस बाढ़ से जहां एक ओर पोस्ट ऑफिस घाट बैंड के ज्वैलरी की दुकान तथा कुछ अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचा है. वहीं दूसरी ओर, बाढ़ ने पोस्ट ऑफिस को भी चपेट में ले लिया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले ​तीन दिन देहरादून, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में कहीं—कहीं भारी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है.

साढ़े पांच बजे तेज बारिश के साथ बिनसर पहाड़ी क्षेत्र में तीन जगहों पर एक साथ बादल फटा और मलबा देती से बहते हुए बैंड बाजार पहुंच गया. यहां नंदा बल्लभ नामक व्यक्ति निर्माणधीन भवन में फंस गए थे, जिनको आधे घंटे बाद एसडीआरएफ, स्थानीय दुकानदार और पुलिस की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला. खबर लिखे जाने तक घाट में अफरातफरी का माहौल बना हुआ और पूरे क्षेत्र में संचार सुविधा गड़बड़ा गई है. मौके पर अतिरिक्त एसडीआरएफ के दल के लोग रवाना हो चुके हैं.

चमोली के घाट बैंड बाजार में बादल फटने का वीडियो

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *