Home उत्तराखंड हलचल चमोली पुलिस ने जंगल में अवैध रूप से चरस की खेती करने वाले को किया गिरफ्तार, डेढ किलो से अधिक चरस बरामद

चमोली पुलिस ने जंगल में अवैध रूप से चरस की खेती करने वाले को किया गिरफ्तार, डेढ किलो से अधिक चरस बरामद

0

गोपेश्वर (चमोली)। कोतवाली चमोली पुलिस की ओर से मुखबिर की सूचना पर चलाये गये सघन वाहन चैकिंग के दौरान पीपलकोटी के पास एक युवक को एक किलो पांच सौ पांच ग्राम अवैध चरस के साथ धर दबोचा है। आरोपित युवक ने अपने बयान में बताया कि वह जंगल में अवैध रूप से चरस की खेती कर उसे बचेता है।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक चमोली रेखा यादव ने  बताया कि चमोली जिले में नशे के खिलाफ पुलिस की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ ही थाना और चौकी प्रभारियों के साथ ही एसओजी टीम मो नशे की तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये है। उन्होंने बताया कि सोमवार को एसओजी और कोतवाली चमोली की ओर से संयुक्त चौकिंग अभियान चलाते हुए मुखबिर की सूचना पर आरोपित 37 वर्षीय गणाई निवासी सचिन पंवार को तेलधाम मन्दिर पीपलकोटी के पास से एक किलो पांच सौ पांच ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसकी अनुमानित कीमत एक लाख 50 हजार रुपए है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने बताया गया की वह जंगल में चोरी छिपे चरस की खेती करता था और इकट्ठा कर के मैदानी क्षेत्रों में कॉलेज के आस पास एवं ट्रक ड्राइवरों को ऊंचे दामों में बेचा करता था। पकड़े गये आरोपित के खिलाफ चमोली कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपित को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये की नगद धनराशि ईनाम स्वरूप देने की घोषणा भी की है। पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी उप निरीक्षक नवनीत भंडारी, वरिष्ठ उप निरीक्षक कोतवाली चमोली कुलदीप सिंह, उप निरीक्षक शिवदत्त जमलोकी, हेड कांस्टेबल सुनील, नागेंद्र, सिपाही आशुतोष तिवाडी, राजेंद्र रावत, रविकांत आर्य आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here