बड़कोट महाविद्यालय को नैक मूल्यांकन में मिले 2.0 अंक, हासिल किया “C” ग्रेड, 0.01 अंक से चुका “B” ग्रेड 

0
9

बड़कोट: राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट ने नैक मूल्यांकन में 2.0 अंक हासिल कर “सी” ग्रेड प्राप्त किया 0.01 अंक से महाविद्यालय “बी” ग्रेड से वंचित रह गया महाविद्यालय प्रशासन के अनुसार इतने कम संसाधनों में नैक उत्तीर्ण करना महाविद्यालय के लिए हर्ष का विषय है।

नैक नोडल डॉ. अंजु भट्ट ने कहा कि महाविद्यालय में महाविद्यालय में प्रयोगशाला, लाइब्रेरी, बहुउद्देशीय हाल, पर्याप्त टीचिंग स्टाफ, पूर्व छात्र परिषद का पंजीकृत न होना, खेल मैदान का न होना, महाविद्यालय गेट का ना होना, चार दिवारी का ना होने के कारण इतने कम अंक से “बी” ग्रेड पाने से वंचित रह गया।

वहीं, महाविद्यालय प्रशासन एवं समस्त छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय नैक मूल्यांकन में उत्तीर्ण होने पर खुशी जताई कहा कि महाविद्यालय के लिए यह 30 वर्षों के बाद अति हर्ष का विषय है कि महाविद्यालय नैक मूल्यांकन उत्तीर्ण की श्रेणी में आया है।

यदि स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग रहा तो भविष्य में महाविद्यालय उच्च ग्रेड प्राप्त करेगा। महाविद्यालय के प्राचार्य और नैक की समस्त टीम ने पूर्व छात्र परिषद, PTA, स्थानीय समाजसेवी और अन्य प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इस कार्य में सहयोग करने वाले जनमानस का आभार व्यक्त किया साथ ही समस्त छात्र-छात्राओं को बधाई दी, जिन्होंने नैक मूल्यांकन के हर एक कार्य को सर्वोच्चता से करने में सहयोग प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here