Whatsapp ने बैन किए लाखों अकाउंट्स, कंपनी ने किया खुलासा

0
1

Whatsapp ने एक बड़ा कदम उठाया है। मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने करीब 69 लाख अकाउंट्स को बैन कर दिया है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी की तरफ से दी गई है। दरअसल, लगातार ऑनलाइन फ्रॉड और स्कैम के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए वॉट्सऐप ऐसे अकाउंट्स पर सतर्कता से नजर रखा रहा है, जो कंपनी के नियमों का पालन नहीं करते। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि नए आईटी नियमों का उल्लंघन करने वाले करीब 69 लाख बैड अकाउंट्स को बैन कर दिया गया है।

वॉट्सऐप ने बताया कि कंपनी ने यह कदम दिसंबर 2023 में उठाया। जानकारी के मुताबिक 1 दिसंबर 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2023 तक लाखों अकाउंट्स को प्राइवेसी प़ॉलिसी को फॉलो न करने की वजह से बैन कर दिया गया है।

इस दौरान कंपनी ने 69,34,000 अकाउंट्स को बंद किया है। कंपनी ने अपनी मंथली कम्पाइलेंस रिपोर्ट बताया कि यूजर्स रिपोर्ट से पहले 16 लाख 58 हजार अकाउंट पर बैन लगा दिया था।

पिछले कुछ महीनों में वॉट्सऐप फ्रॉट के मामले भी तेजी से बढ़े हैं। ऑनलाइन फ्रॉड के खिलाफ अब कंपनी से अकाउंट्स पर नजर रख रही है। दिसंबर से पहले वॉट्सऐप ने नवंबर में करीब 71 लाख अकाउंट को बैन कर दिया था। मंथली रिपोर्ट में यह भी बताया कि दिसंबर में सबसे ज्यादा 16,366 रिपोर्ट मिली थीं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here