साप्ताहिक राशिफल (21 से 27 जून) 

मेष- इस सप्ताह आपके लिए बहुत खूबसूरत रहेगा. आप परिवार की जिम्मेदारियों को समझेंगे. घरेलू कार्य में योगदान देंगे. आपके काम में मजबूती आएगी. इनकम भी बढ़ेगी. यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा. आपके काम में बरकत आएगी because और आप आगे बढ़ेंगे.करियर-बिजनेस: इस सप्ताह अचल संपत्ति, कृषि, बीज, संपत्ति की खरीद-बिक्री, लौह अयस्क के सौदे आदि में नौकरी कर रहे लोग उत्कृष्ट प्रगति कर सकते हैं. अंतिम दो दिनों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें.भागीदारी के मामलों में आगे बढ़ने के लिए समय बेहतर है. किसी मामले में अचानक और बड़े बदलाव करने का विचार बार-बार आएगा.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने के लिए अभी अच्छा समय है. जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं वे कहीं घूमने जाने का प्लान कर because सकते हैं. विवाहित जातक सप्ताह के मध्य में उत्कृष्ट संबंधों का आनंद उठा पाएंगे. अभी आप अपने साथी के विचारों को अच्छी तरह समझ सकेंगे. अंतिम दो दिनों में आपके बीच थोड़ी दूरियां आ सकती हैं, लेकिन इससे आपको एक दूसरे के प्रति कोई शिकायत नहीं होगी.

ज्योतिष

हेल्थ: इस because सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में खास कर पहले चरण में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा. जो लोग पहले से ही सर्दी या निमोनिया, अनिद्रा, ज्यादा सोच विचार के कारण डर या सुस्ती का अनुभव कर रहे हों, उन्हें उपचार के बारे में सतर्क रहना चाहिए. पहले दो दिनों में आंखों में सूजन होने की संभावना ज्यादा होगी.

ज्योतिष

सावधानी: इस because सप्ताह एकाग्रता की कमी की समस्या का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में आपको मेडिटेशन का सहारा लेना फायदेमंद हो सकता है.

उपाय: इस because सप्ताह नारायण कवच का पाठ करने से किसी ना किसी रूप में लाभ अवश्य होगा.

ज्योतिष

वृषभ- इस सप्ताह मांगलिक कार्य से संबंधित शॉपिंग की योजनाएं बनेंगी. आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे. तथा पारिवारिक because अव्यवस्था को दूर करने के लिए आपकी मेहनत व सहयोग कामयाब होंगे. मेहमानों की आवाजाही भी रहेगी.

ज्योतिष

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह व्यावसायिक कार्यों में शुरूआत में आप प्रगति कर सकेंगे, लेकिन इस बात को न भूलें कि मनचाही सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत because करनी होगी. सप्ताह का मध्य चरण नौकरीपेशा लोगों के लिए बेहतर परिणाम देने वाला साबित होगा. इस सप्ताह खास कर दूर स्थान के कार्यों, आयात-निर्यात या बहुराष्ट्रीय कंपनी के कार्यों में विलंब हो सकता है या किसी भी मामले में अनिश्चितता हो सकती है.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस because सप्ताह प्रपोज करने, डेट पर जाने या प्रियजन को किसी भी तरह से खुश करने के लिए शुरुआती समय बेहतर है, जबकि अंतिम चरण में विवाहित एक-दूसरे की कंपनी का बेहतर आनंद उठा पाएंगे. विवाहित लोगों के बीच उपहारों के आदान-प्रदान की भी संभावना है.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह में because खास कर रक्तचाप, बोलने में जीभ या गले में तकलीफ, बेचैनी, तनाव, कमर में दर्द आदि की संभावना है. मोटापा और डायबिटिज की समस्या हो तो भी खास ध्यान रखने की जरूरत है.अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है.

सावधानी: इस सप्ताह because बेवजह किसी से झगड़ा करने से बचें.यात्रा के दौरान चोट न लगे, इसका खास ध्यान रखें.

ज्योतिष

उपाय: इस सप्ताह धन because संबंधित परेशानियों से मुक्ति के लिए मां लक्ष्मी के मंदिर में लाल वस्त्र दान करें.

मिथुन- इस सप्ताह आप जिस काम को करने की मन में ठान लेंगे, उसे पूरा करके ही दम लेंगे. साथ ही किसी वरिष्ठ व्यक्ति का because मार्गदर्शन व परामर्श भी आपकी सहायता करेगा. सामाजिक कार्यों में तथा किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका योगदान रहेगा.

ज्योतिष

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह आप ज्यादातर समय पेशेवर कार्यों के साथ-साथ नौकरी से जुड़े मामलों में भी सक्रिय रहेंगे. आपको व्यावसायिक कार्यों में जहां भी आवश्यकता हो, because मित्रों से सहायता और सलाह मिल सकती है. जो लोग जन्मभूमि से दूर स्थान के कामकाज से जुड़े हैं या मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करते हों, वैसे जातकों को प्रगति को लेकर अनिश्चितता रहेगी.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह because आपको रिश्ते में जल्दबाजी से बचने की जरूरत है. प्रपोज करने के अवसर मिल सकते हैं. आपके आस-पास किसी खास पात्र के साथ निकटता बढ़ने की संभावना है. विवाहित लोगों को जीवनसाथी के साथ रहने के अधिक अवसर मिल सकते हैं.किसी प्रियजन के साथ कहीं छोटी यात्रा की योजना की भी संभावना होगी.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.मोटापे और मधुमेह से पीड़ित लोगों को अभी विशेष देखभाल की जरूरत है. जो लोग यात्रा करने की योजना बना रहे हैं because उन्हें भी यात्रा के दौरान स्वास्थ्य को ध्यान रखना होगा. जितना हो सके बाहर के खाने से परहेज करें.

ज्योतिष

सावधानी: इस सप्ताह परंतु खर्चे के मामले में ज्यादा दरियादिली ना दिखायें अन्यथा बजट बिगड़ने से पछताना पड़ सकता है.

उपाय: इस सप्ताह आर्थिक because उन्नति के लिए श्रीसूक्त का पाठ करना लाभकारी रहेगा.

कर्क- इस सप्ताह घर परिवर्तन या सुधार संबंधी कोई योजना बन रही है, तो उसको क्रिया रूप देने के लिए उचित समय है. because इस समय आप हर मुश्किल काम को परिश्रम द्वारा हासिल कर सकते हैं. इस समय किसी प्रॉपर्टी की वजह से लोन लेने जैसी स्थितियां बनेंगी. लेकिन यह स्थिति आपके लिए फायदेमंद ही रहेगी.

ज्योतिष

करियर बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों की कल्पनाशक्ति और रचनात्मकता अच्छी रहने के कारण आप कुछ नया कर सकते हैं, जिससे प्रगति की संभावनाएं बढ़ेंगी और because आपके काम की प्रशंसा हो सकती है. सप्ताह के अंतिम चरण में विदेश से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. साझेदारी के कार्यों में आगे बढ़ने या नए करार करने में अभी तनिक भी जल्दबाजी न करें.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने को इच्छुक होंगे, लेकिन साथ ही आपका क्रोध और आवेश आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. यदि आप एक because खुशहाल रिश्ते का आनंद लेना चाहते हैं तो समझौतावादी नीति अपनाने की सलाह दी जाती है. नए रिश्ते की शुरुआत के लिए उत्तरार्द्ध अनुकूल होगा. आप खास पात्रों के साथ निकटता बढ़ाने पर खर्च कर सकते हैं.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है. पहले दिन दोपहर तक पाचन, गर्मी से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं, जबकि त्वचा because की समस्या वालो लोगों को पूरे सप्ताह ध्यान रखने की जरूरत है. सप्ताह के मध्य में यथासंभव रोमांचक कार्यों से दूर रहें, अन्यथा चोट लग सकती है. जिन लोगों को मोटापा और मधुमेह है, उन्हें खास ध्यान रखना होगा.

ज्योतिष

सावधानी: इस सप्ताह because मानसिक शांति बनाए रखने के लिए किसी धार्मिक स्थल या अध्यात्म का सहारा लें.

उपाय: इस सप्ताह because सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए शुक्र बीज मंत्र ओम शुं शुक्राय नमः का जप करें.

ज्योतिष

सिंह- इस सप्ताह किसी रिश्तेदार से अथवा संपत्ति से संबंधित कोई मतभेद चल रहा है तो किसी अनुभवी व्यक्ति की मध्यस्थता से हल हो जाएगा. घर के बड़े बुजुर्गों के अनुभव व सलाह,आपके लिए आशीर्वाद का कार्य करेंगे इसलिए उनका मार्गदर्शन अवश्य लें. because घर की जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय और धन दोनों खर्च होंगे.

ज्योतिष

करियर बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय में आप हर कदम सोच-समझ कर उठाएंगे और आपकी योजना कौशल आपको पेशेवर मोर्चे पर प्रगति करने दिला सकती है. because कार्यस्थल पर आपके समर्थकों से अधिक विरोधी होंगे, लेकिन कर्तव्यनिष्ठा और वरिष्ठों के सहयोग से आप विरोधियों को मात देने में सफल रहेंगे. वर्तमान में, विशेष रूप से रियल एस्टेट, कृषि और इससे जुड़े कार्यों आदि में विस्तार या नया उद्यम शुरू करने का समय है.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह किसी खास के प्रति आपका आकर्षण अच्छा रहेगा. खास कर विवाहित लोग अब बेहतर रिश्ते का आनंद ले पाएंगे. रिश्तों के साथ-साथ पेशेवर because मामलों की ओर भी आपका झुकाव रहेगा. प्यार का इजहार करने में आपको थोड़ा समय लग सकता है, इसलिए नया रिश्ता शुरू करने में थोड़ा विलंब हो सकता है.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह because आपको स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. खासकर सप्ताह के शुरूआती चरण में अपच, पेट फूलना, पित्त, खान-पान की अनियमितता संबंधी परेशानियां आपको घेर सकती हैं. इसके अलावा सप्ताह की शुरूआत में एसिडिटी, आंखों में जलन, सिर दर्द, मांसपेशियों में खिंचाव आदि की समस्या हो सकती है. उत्तरार्द्ध में आपकी स्थिति में सुधार होने पर राहत मिलेगी.

ज्योतिष

सावधानी: इस because सप्ताह कोई झगड़े या अनबन होने जैसी स्थिति भी बनेगी, बेहतर होगा कि फालतू की बातों पर ध्यान ना दें.

उपाय: इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना लाभकारी रूप में देखा जाएगा.

ज्योतिष

कन्या- इस सप्ताह आप जिस कार्य को करने के लिए प्रयासरत थे, इस सप्ताह उसके शुभ फल की प्राप्ति उम्मीद से अधिक हो सकती है. दोपहर बाद परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी. किसी नवीन वस्तु अथवा आभूषण खरीदने की भी योजना बनेगी. मित्रों व रिश्तेदारों से संबंध मधुर बने रहेंगे.

ज्योतिष

करियर बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों के लिए यह प्रगतिपूर्ण समय है. विदेश या जन्मभूमि से दूर के कार्यों में भी आप उत्साह के साथ आगे बढ़ पाएंगे. विरोधियों because और शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे. सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोगों को पेशेवर मोर्चे पर आगे बढ़ने के लिए परिवार से अच्छा सहयोग मिल सकता है.सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को थोड़ी प्रतिकूलता हो सकती है.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपमें किसी खास के प्रति आकर्षण अधिक रहेगा. आप किसी प्रियजन के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं. हालांकि दांपत्य जीवन में आपके because बीच मनमुटाव की समस्या बढ़ जाएगी. आपके संबंधों में स्वभाव में उग्रता और अहं मतभेद का कारण न बने, इसका खयाल रखें. इसके अलावा विवाहितों को जीवनसाथी संबंधी किसी तरह ती चिंता की संभावना भी है. ससुराल पक्ष से संबंध अच्छे रहेंगे.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति आप अधिक जागरूक रहेंगे. जिन लोगों को चर्म रोग, एलर्जी या नर्वस सिस्टम की समस्या है, because उन्हें थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है. पीठ दर्द के साथ-साथ रक्तचाप से संबंधित शिकायतें उत्तरार्द्ध में सिर उठा सकती हैं. ज्यादातर समय में ऊर्जा का स्तर अच्छा रहने के कारण आप पारिवारिक और पेशेवर जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पाएंगे.

ज्योतिष

सावधानी: इस सप्ताह because बच्चों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक समझें और सुलझाने का प्रयत्न करें.

उपाय: इस सप्ताह because बजरंगबाण का पाठ करना कष्टों से पार लगाने वाला रहेगा, जब भी समय मिले पाठ करते रहें.

तुला- इस सप्ताह कुछ समय से चल रही मेहनत के सकारात्मक परिणाम उम्मीद से ज्यादा मिलेंगे. जिससे आपका आत्मविश्वास because भी बढ़ेगा. जिन कार्यों के ना बनने से आप उम्मीद खो चुके थे, वे काम भी बड़ी आसानी से और मनोनुकूल तरीके से हल हो जाएंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा.

ज्योतिष

करियर/बिजनेसः इस सप्ताह व्यवसाय में प्रगति के लिए आपमें काफी उत्साह रहेगा.आयात-निर्यात, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कार्यों या लंबी दूरी के कार्यों में उत्तरार्द्ध में because काफी तेजी आएगी. रचनात्मक क्षेत्रों और कल्पना शक्ति की जरूरत वाले क्षेत्रों में नौकरीपेशा लोगों या छोटे-मोटे काम कर रहे जातकों की उत्कृष्ट प्रगति और पदोन्नति की संभावना होगी.

ज्योतिष

रिलेशनशिपः इस सप्ताह आप काफी स्पष्टता के साथ आगे बढ़ेंगे. आपके विचारों और संबंधों में परिपक्वता आएगी. किसी खास के प्रति आपमें अच्छा आकर्षण रहेगा. because जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं उनमें भी आपसी अंतरंगता बढ़ेगी. अभी आप अपने जीवनसाथी पर अधिक ध्यान दे पाएंगे और एक-दूसरे की जिम्मेदारियों को साथ मिलकर निभा सकेंगे.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह सेहत के मामले में अभी आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. यदि आंख में सूजन, लू लगना, गर्मी से संबंधित बीमारियों की समस्या, because एलर्जी आदि हो तो खास ध्यान रखना होगा. रोमांचक जगहों का भ्रमण, यात्रा आदि में भी चोट से बचने की जरूरत है.जिन लोगों को पहले से सर्दी, खांसी या सांस लेने में तकलीफ है, उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

सावधानी: इस सप्ताह किसी because के साथ पैसे का लेनदेन करते समय सब पहलुओं पर सोच-विचार करके ही कोई कदम उठाएं.

उपाय: इस सप्ताह सुख-शांति बनाए because रखने के लिए गायत्री मंत्र का जप करना लाभकारी रहेगा.

वृश्चिक इस सप्ताह आपके लिए कुछ मनोरंजन लेकर आएगा, जिससे आप बोर नहीं होंगे because और पूरी एनर्जी से अपने काम को करेंगे.धंधे में आप उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे और प्रगति कर सकेंगे.घर पर करोना में काम में मन कम लगेगा,लेकिन आगे समय अच्छा है.

ज्योतिष

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह व्यापार में यथास्थिति बनाए रखने में ही भलाई है.नौकरीपेशा लोगों को किसी से बहस नहीं करनी चाहिए.अपनी समझ और बुद्धिचातुर्य because से आप अपना रास्ता खुद तैयार करने में सक्षम होंगे.उच्चाधिकारियों की कृपा का लाभ मिल सकता है. साझेदारी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी. नौकरीपेशा लोगों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा.आप रचनात्मक कार्यों में बेहतर प्रगति कर सकेंगे.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके संबंध बेहतर रहेंगे. मिलन-मुलाकात की योजना बन सकती है. आपके बीच आकर्षण अधिक रहेगा. आप एक सुखी वैवाहिक जीवन का because आनंद लेने में सक्षम होंगे.आपके बीच नजदीकियां बढ़ेंगी और आप एक दूसरे को ज्यादा समझने और सहयोग करने की कोशिश करेंगे. इस दौरान संयुक्त निर्णय लेना ज्यादा फायदेमंद रहेगा.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह व्यवसायिक गतिविधियों में अभी भागदौड़ और काम के बोझ के कारण स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. खास कर यदि आप काम के मुताबिक because आराम करते हों और भोजन में नियमितत रखते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. जिन लोगों को मोटापा, मधुमेह, लीवर की समस्या, जोड़ों का दर्द आदि है, उन्हें थोड़ा और सावधान रहने की जरूरत है.

ज्योतिष

सावधानी: इस सप्ताह because अपनी महत्वपूर्ण चीजों का ध्यान स्वयं रखें.किसी अन्य पर विश्वास करना हानिकारक रहेगा.कोशिश करके अपने काम स्वयं ही निपटाने का प्रयास करें.

उपाय: इस सप्ताह नौकरी व व्यापार में उन्नति के लिए लक्ष्मी चालिसा का पाठ करनाउत्तम रहेगा.

ज्योतिष

धनु- इस सप्ताह कोई बेहतरीन शुभ समाचार मिल सकता है. तथा कोई मनोवांछित काम पूरा होने से मन में बहुत अधिक सुकून व खुशी रहेगी. घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह पर जरूर ध्यान दें, आपको अवश्य ही उचित मार्गदर्शन प्राप्त होगा. राजकीय संपर्क लाभदायक साबित होंगे.

ज्योतिष

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह पेशेवर मामलों में आप उत्साह के साथ आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं, अन्यथा व्यावसायिक संबंधों में तनाव हो सकता है. because साझेदारी और टीम वर्क के काम में दूसरों ले उम्मीद के मुताबिक कम सहयोग मिलेगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह because आपको कुछ संयम के साथ आगे बढ़ना होगा.चंद्रमा की स्थिति अच्छी न होने के कारण शुरूआत में नए संबंधों की शुरूआत के लिए समय ठीक नहीं है.विवाहित लोग उत्कृष्ट वैवाहिक सुख का आनंद ले सकते हैं लेकिन आपको अपने साथी को संबंधों के प्रति उत्साहित रखने के लिए कुछ प्रयास करने होंगे.

ज्योतिष

हेल्थ: इस सप्ताह ज्यादातर समय स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती बनी रहेगी लेकिन पहले दिन दोपहर तक शरीर में थोड़ी सुस्ती रहने की संभावना है.सप्ताह के पिछले चरण में पाचन, पैर में चोट, कमर दर्द, रक्तचाप आदि की संभावना बन रही है.संतान से संबंधित समस्या के निदान में देरी हो सकती है और इस कारण उचित उपचार से वंचित हो सकते हैं.

सावधानी: इस सप्ताह अपनी ईगो और गुस्से पर नियंत्रण रखना भी जरूरी है, अन्यथा काम और अधिक बिगड़ सकते हैं.

ज्योतिष

मकर- इस सप्ताह दूसरों पर अधिक निर्भर रहने की बजाय अपनी योग्यता व प्रतिभा पर विश्वास रखें. आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच आपके महत्वपूर्ण कार्यों को because योजनाबद्ध तरीके से संपन्न करेंगी. दोपहर बाद कुछ अप्रत्याशित लाभ की स्थितियां भी बन रही है. समय का भरपूर उपयोग करें.

ज्योतिष

करियर/बिजनेस: व्यवसाय में इस समय आपकी प्रगति के अच्छे संकेत मिल रहे हैं लेकिन पहले दो दिनों में नौकरीपेशा लोगों का अधिकारियों के साथ कोई तनाव because न हो,इसका ध्यान रखें.इसके बाद के चरण में आपको अपना कौशल दिखाकर आगे बढ़ने के बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं.नौकरीपेशा लोगों के स्थल परिवर्तन का मौका मिलेगा.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके बीच काफी आकर्षण रहेगा और आपके बीच तालमेल भी बढ़ेगा.प्रेम के इजहार के लिए बेहतर रहेगा. हालांकि आपको वाणी में विनम्रता because रखने की आवश्यकता है. उत्तरार्द्ध में रिश्ते में आपके स्वामित्व की भावना बढ़ेगी.

ज्योतिष

हेल्थः इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, जिसमें खास कर आंखों में जलन और रक्तचाप से संबंधित शिकायतें हो सकती हैं. जो लोग सर्दी, because निमोनिया,गर्मी से संबंधित समस्याओं, पेट की बीमारियों आदि से पीड़ित हैं,उन्हें शुरुआत में कुछ परेशानी हो सकती है.कामकाज में क्षमता से बाहर का काम न करें.

ज्योतिष

सावधानी: इस सप्ताह कोई भी निर्णय तुरंत लें. ज्यादा सोच-विचार करने की वजह से कई बार आपके हाथ से महत्वपूर्ण उपलब्धि निकल सकती है.

उपाय: इस सप्ताह शुक्र because दोष को दूर करने के लिए खाने में नमक का प्रयोग न करें.

कुम्भ- इस सप्ताह अगर किसी महत्वपूर्ण योजना पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो गंभीरता से इस पर विचार करें. इसbecause समय परिस्थितियां अनुकूल है. सिर्फ आपको हर योजना और पहलू पर उचित तरीके से काम करने की जरूरत है.

ज्योतिष

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह because आपको पेशेवर मोर्चे पर उत्साहित रखेगी और प्रोफेशनल सर्कल में विस्तार के लिए बी ग्रह की यह स्थिति अच्छे परिणाम का संकेत देती है. प्रिंटिंग, राइटिंग, मीडिया, केमिस्ट्री, मेडिसिन, बैंकिंग आदि में अच्छे परिणाम मिलेंगे. नए करार करने में अभी सावधानी बरतें अन्यथा धोखाधड़ी का खतरा रहेगा.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंध अनुकूल प्रतीत हो रहे हैं, लेकिन विवाहितों में अक्सर विवाद की संभावना रहेगी. आपको एक दूसरे पर विश्वास बना रहे, इसका ध्यान because रखना जरूरी है. शुरुआत में आपका अहंकार रहेगा, लेकिन सप्ताह के मध्य से इसमें सुधार होगा. इस दौरान आप मुलाकात या प्रपोज करने पर विचार कर सकते हैं.

ज्योतिष

हेल्थः इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर खास चिंता जैसी कोई बात नहीं दिखती. हालांकि, यात्रा करते समय वाहन शांति से चलाने और जो स्पोर्ट्स में जुड़े हैं, उन्हें चोट न because लगे, इसके प्रति थोड़ा ध्यान रखना होगी. सप्ताह के उत्तरार्ध में दांत दर्द या कब्ज की समस्या हो सकती है. नियमित जीवनशैली अपनाकर आप ऐसी छोटी-मोटी समस्याओं से निजात पा सकेंगे.

सावधानी: इस सप्ताह घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह को नजरअंदाज ना करें तथा कटु भाषा के प्रयोग से बचें.

ज्योतिष

उपाय: इस सप्ताह भाग्य वृद्धि के लिए जरूरतमंद की मदद करें और दान करें.

मीन- इस सप्ताह किसी भी प्रकार की यात्रा करने से बचें, कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. आपके कुछ नजदीकी लोग ही जलन की भावना से आपका अहित करने की कोशिश करेंगे. सावधान रहें, हालांकि आपका कुछ नुकसान नहीं होगा.

ज्योतिष

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय में आपकी शुरुआत थोड़ी धीमी हो सकती है लेकिन अगर आप इसे मोटे तौर पर देखें तो भविष्य की योजनाओं को साकार करने because के लिए आप कामकाज पर ध्यान देंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी के कार्यों में प्रगति होगी. पेशेवर उद्देश्यों के लिए वर्तमान में यात्रा करने की भी संभावना होगी.यह सप्ताह प्रगतिपूर्ण है.

ज्योतिष

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपमें किसी खास के प्रति आकर्षण बढ़ा रहेगा साथ ही इन खास पात्रों के साथ दोस्ती भी बढ़ सकती है. हालांकि, प्रपोज करते वक्त आपकी वाणी में अहं न आए, इसका ध्यान रखना होगा. पहले दिन दोस्तों के साथ आपका कम्युनिकेशन ज्यादा होगा.सप्ताह के मध्य में किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्ते के शुरुआती दौर में अंतरंगता दिखाई देगी.

हेल्थ: इस सप्ताह मौसम के प्रभाव को देखते हुए आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है. खास कर प्रारंभ में एसिडिटी, गर्मी से संबंधित रोग, रक्त संबंधी समस्याएं, मांसपेशियों में दर्द आदि की समस्या ज्यादा रहेगी. इसके अलावा सप्ताहांत में अपच या जलजनित समस्या, दस्त आदि का शिकार भी बन सकते हैं.

ज्योतिष

सावधानी: इस सप्ताह जल्दी सफलता पाने के चक्कर में अपने कैरियर के प्रति किसी गलत लक्ष्य का चुनाव ना करें.

उपाय: इस सप्ताह तुलसी के नीचे दीपक जलाएं और हल्‍दी व सिंदूर चढ़ाएं. उसके बाद मां लक्ष्‍मी की आरती करें और कुछ मिष्‍ठान का भोग लगाएं.

भारतीय अध्यात्म एवं संस्कृति की सनातन स्रोत पुण्यसलिला, मोक्ष प्रदायिनी, राष्ट्र नदी, भगवती भागीरथी माँ गंगा के पृथ्वी पर अवतरण दिवस “गंगा दशहरा” की सभी जनों को अनन्त शुभकामनाएं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए  सम्पर्क करें – 9891804615,  वाट्सएप – 9457363435

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *