उत्तराखंड: 22 जनवरी को हो सकता है सार्वजनिक अवकाश, सरकार कर रही विचार!

0
8

देहरादून: 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होनी है। अयोध्या में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। केवल भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में ही नहीं, बलिक पूरे देश और दुनिया के कई देशों में खास तैयारियां की जा रही हैं। पूरा देश भक्तिमय हो चुका है। 22 जनवरी के लिए कुछ राज्य पहले ही सार्वजनिक अवकाश घोषित कर चुके हैं। उत्तराखंड में भी सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जा सकता है।

भाजपा के राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी मुख्यमंत्री से सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है। बंसल ने अपने पत्र में कहा कि 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है।

इसकी उत्तराखंड समेत पूरे विश्व मे भव्य आयोजन की तैयारी चल रही है। पूरा विश्व इस समय राममय है। आस्था और विश्वास का यह महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर व्यक्ति 22 जनवरी का कार्यक्रम देखने को उत्सुक है। प्रत्येक रामभक्त इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह का साक्षी बनना चाहता है।

उत्तर प्रदेश, हरियाणा आदि प्रदेशों में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, ताकि लोग धूमधाम से यह उत्सव मना सकें। बंसल ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है। यहां के लोगों के मन में सनातन बसा है।

यहां से एक विशेष संदेश अयोध्या धाम जाना चाहिए। उत्तराखंड का संपूर्ण जनमानस व रामभक्त इस पावन पुण्य आयोजन का साक्षी बने इसमें सार्वजनिक अवकाश के माध्यम से सरकार का सहयोग अपेक्षित है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here