उत्तरकाशी: डिग्री कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत हुई भाषण प्रतियोगिता

0
15

बड़कोट: राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में प्रभारी प्राचार्य डॉ. जगदीश चंद्र की अध्यक्षता में ईएलसी-स्वीप की ओर से मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इसके तहत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय के छात्र- छात्राओं ने बढ़- चढ़कर प्रतिभाग किया। व प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम स्थान पर काजल बी.ए. तृतीय वर्ष, द्वितीय स्थान पर शिवानी बी.ए. तृतीय वर्ष और तृतीय स्थान पर आराधना बी.ए.तृतीय सेमेस्टर ने स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता से पूर्व नोडल अधिकारी दिनेश शाह के द्वारा छात्र- छात्राओं को मतदान से संबंधित जानकारी दी गई। उनके द्वारा छात्र-छात्राओं को बताया गया कि एक श्रेष्ठ राष्ट्र के निर्माण के लिए एक सुव्यवस्थित मतदान प्रणाली का होना अति आवश्यक है। जिसके लिए सभी को अपने मतदान का उचित प्रयोग करके एक सुदृढ़ सरकार का निर्माण करना चाहिए।

सुदृढ़ सरकार से ही एक सुदृढ़ राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। उसके बाद सहायक नोडल अधिकारी डॉ. प्रवेश कुमार द्वारा मतदान पर आपने विचार व्यक्त किए गए। इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक और कर्मचारी गण उपस्थित रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here