चारधाम यात्रा : यात्रियों के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू होगी ये सेवा

0
6

देहरादून : सरकार चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुट गई है। CM धामी भी लगातार अधिकारियों की बैठकें ले रहे हैं। इस बीच सरकार ने यात्रियों के लिए एक नई सुविधा शुरू करने का फैसला लिया है। यह सुविधा चारधाम यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों के लिए काफी फायदे वाली साबित हो सकती है।

इस साल चारधाम यात्रा पार आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक अब GMVN की वेबसाइट पर कैब बुक कर सकेंगे। इसके लिए जीएमवीएन ने तैयारी शुरू कर दी है।

केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित की जा चुकी है। जबकि यमुनोत्री और गंगोत्री धाम की तिथि का जल्द ही ऐलान किया जाएगा। सरकार और प्रशासन चारधाम यात्रा को सरल और सफल बनाने के लिए तैयारी में जुट गया है।

ऐसे में जीएमवीएन की ओर से भी तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पहली बार अपनी वेबसाइट पर कैब बुकिंग की सुविधा दी जा रही है। विभाग की ओर से इसके लिए ट्रेवल एजेंसियों को आमंत्रित किया गया है। बता दें अभी तक GMVN की वेबसाइट पर सिर्फ गेस्ट हाउस और होटल बुकिंग की सुविधा मिलती है।

कैब बुकिंग की सुविधा के लिए अगर कोई पर्यटक या तीर्थयात्री जीएमवीएन के होटल से उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर कैब की बुकिंग करता है तो उसे किफायती दामों में कैब उपलब्ध होगी।

GMVN की वेबसाइट पर कैब बुकिंग करने पर अन्य ट्रेवल कंपनियों की तर्ज पर लोकेशन पर कैब पहुंचेगी। बता दें इसका लाभ उन तीर्थयात्रियों को मिलेगा जो अन्य राज्य से चारधाम यात्रा के लिए आएंगे। इसके साथ ही आसपास की जगह घूमने के इच्छुक होंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here