बाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर महादेव की देवडोलियां आज पहुंचेगी बद्रीनाथ धाम

0
204
baba-boukhnag-and-rudreshwar-mahadev

केदारनाथ: उत्तराखंड के सीमांत जनपद की यमुना घाटी यानी रवांई घाटी के ईष्टदेव बाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर देवता की देव डोलियां श्रीकेदारनाथ धाम और श्रीबद्रीनाथ धाम की यात्रा पर हैं. दो अगस्त को बाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर महादेव की डोलियां केदारनाथ धाम पहुंची थी. दोनों देव डोलियों ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए और यहां से देव डोलियां आज शाम बद्रिनाथ धाम पहुंच रही हैं.

दोनों देव डोलियों के साथ क्षेत्र के बड़ी संख्या में भक्तगण भी बाबा के दर्शनों के लिए पहुंचे. इस दौरान केदारनाथ धाम में पांडव नृत्य के साथ पौराणिक नृत्य भी देखने को मिले. धाम में इस दिव्य नजारे को देखन के लिए धाम में मौजूद श्रद्धालू भी काफी देर तक वहीं मौजूद रहे.

बाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर महादेव की डोलियां ने केदारनाथ दर्शनों के लिये पहुंची थी. केदारनाथ पहुंचने पर भक्तों की ओर से डोली का भव्य स्वागत किया गया. देव डोलियों के केदारनाथ धाम पहुंचने पर भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा. केदारनाथ मंदिर परिसर पूरी तरह भक्तों से भर गया.

देव डोलियों के साथ आये कई लोगों पर देवता भी अवतरित हुये और भक्तों को आशीष दिया. बाबा केदार के मंदिर परिसर में देव डोलियों और देवता के पाशवा ने भी नृत्य करते हुये भक्तों को आशीर्वाद दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here