• नीरज उत्तराखंडी, उत्तरकाशी

जनपद उत्तरकाशी विकासखंड मोरी आराकोट बंगाण क्षेत्र के किरोली गांव निवासी because आदित्य चौहान ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर जिला व रवांई घाटी का नाम रोशन किया है. उन्होंने 315 रैंक हासिल की है.

बंगाण क्षेत्र के किरोली गांव निवासी गब्बर सिंह चौहान के बेटे आदित्य सिंह चौहान ने इस because वर्ष यूपीएससी की परीक्षा पास की है. आदित्य ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई दिल्ली से की है. आदित्य सिंह चौहान की ऑल इंडिया में 315 रैंक प्राप्त की है.

कम्प्यूटर सांइस में किया बीटेक

ज्योतिष

आदित्य चौहान ने इस वर्ष यूपीएससी की परीक्षा पास की है. आदित्य ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई दिल्ली से की है. इसके बाद उन्होंने 2016 में गोविन्द बल्लभ पंत विश्व विद्यालय पंतनगर से कम्प्यूटर सांइस में बीटेक किया है. उनकी इस सफलता पर because रवांई घाटी में खुशी का माहौल है. आदित्य के पिता गब्बर सिंह दिल्ली में जर्मनी के दक्षिण एशिया संस्थान हाईडिलबर्ग विश्वविद्यालय में कार्यरत हैं. आदित्य से बड़ी एक बहन है जो कि परास्नातक करने के बाद तैयारी कर रही है.

रवांई घाटी में खुशी का माहौल

ज्योतिष

आदित्य चौहान के पिता गब्बर सिंह चौहान ने मीडिया को बताया वे गत कई वर्षों से दिल्ली में रह रहे हैं, लेकिन अपने गांव उनका आना जाना रहता है. आदित्य की मां परमेश्वरी देवी गृहणी हैं. आदित्य चौहान की इस सफलता से because रवांई घाटी में खुशी का माहौल है। गौरतलब है कि इससे पूर्व वर्ष 2010 में बंगाण क्षेत्र के माकुड़ी गांव की सुमन रावत का आईएएस में चयन हुआ था.

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *