माता सुंदरी कॉलेज में 45वें बाणी कीर्तन और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

0
151

माता सुंदरी कॉलेज द्वारा 15-16 नवंबर, 2022 को 45वें बाणी कीर्तन और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह दशकों से कॉलेज का एक प्रमुख कार्यक्रम रहा है और इसमें स्कूलों और कॉलेजों से व्यापक भागीदारी देखी गई है. इस साल कॉलेज ने दो साल की महामारी से प्रेरित प्रतिबंधों के बाद इस कार्यक्रम का आयोजन किया. पहला दिन बानी व भाषण प्रतियोगिता का रहा. दोनों आयोजनों में नर्सरी से कॉलेज तक के स्तरों से उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई.

दूसरे दिन कीर्तन प्रतियोगिता हुई जिसमें सभी स्तरों पर कई टीमों ने भाग लिया. तीनों आयोजनों में, सभी स्तरों के लगभग 850 छात्रों ने उत्साहपूर्वक कार्यक्रमों में भाग लिया. सामूहिक अस्तित्व की भावना को मनाने के लिए, दिन का समापन लंगर के साथ हुआ जिसका प्रबंधन कॉलेज के छात्रों और संकाय सदस्यों द्वारा किया गया.

 

समापन समारोह का आयोजन 16 नवंबर 2022 को किया गया. माता सुंदरी कॉलेज की प्राचार्या प्रो. हरप्रीत कौर द्वारा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, कॉलेज गवर्निंग बॉडी के कोषाध्यक्ष सरदार प्रीतपाल सिंह साहनी जी का स्वागत किया गया. प्राचार्य महोदया ने दर्शकों को संबोधित करते हुए श्री गुरु तेग बहादुर जी के योगदान और बलिदान पर प्रकाश डाला. पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि सरदार प्रीतपाल सिंह साहनी जी ने किया. आध्यात्मिक दिवस का समापन, कॉलेज गुरुद्वारे में, माता सुंदरी कॉलेज के शिक्षकों और छात्रों के साथ सभी टीमों ने सर्वशक्तिमान ईश्वर के आशीर्वाद लेने के साथ किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here