साप्ताहिक राशिफल (19 से 25 जुलाई)

मेष : मेष राशि के जातक इस सप्ताह अपने कामकाज की शुरुआत जोश-खरोश के साथ करेंगे लेकिन सप्ताह के मध्य तक पहुंचते-पहुंचते इन पर काम के बोझ और टारगेट को पूरा करने का तनाव झलकने लगेगा। ऐसे में आप जितने शांत मन से कार्य करेंगे, उतनी ही जल्दी आप अपनी because चुनौतियों से पार पा सकेंगे। सप्ताह के मध्य में नये स्थान एवं नये लोगों से संपर्क का योग बनेगा। हालांकि इस दौरान आपके खर्चे आसमान छूते हुए नजर आयेंगे। पैसे सोच-समझकर ही खर्च करें, अन्यथा उधार मांगने की भी नौबत आ सकती है। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर के साथ नजदीकी बढ़ेगी और दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

ज्योतिष

उपाय: पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करें। ‘ॐ हं हनुमते नमः’ मंत्र का जप करें।

वृष : सप्ताह की शुरुआत में आप नई उर्जा के साथ अपने कार्यों की शुरुआत करेंगे। घर एवं परिवार दोनों जगह आपको लोगों से सहयोग मिलेगा। because इस सप्ताह भूमि-भवन से संबंधी मन मुताबिक डील हो जाने के कारण मन प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह परिवार में कुछ मंगल कार्य हो सकते हैं। लव पार्टनर के साथ रोमांस, बच्चों के साथ हंसी-खुशी के पल आपको लकी होने का अहसास कराएंगे। विभिन्न योजनाओं से धन की प्राप्ति की भी संभावनाएं बनेंगी। व्यवसाय में कहीं अटका हुआ धन अप्रत्याशित रूप से मिल सकता है। कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है।

ज्योतिष

उपाय: चांदी का कड़ा धारण करें। यदि संभव न हो तो प्रति दिन शक्ति की साधना करें और श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातक इस सप्ताह अपनी कल्पना को हकीकत में बदलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। साझेदारी के कारोबार में इस सप्ताह आपको अप्रत्याशित रूप से धन लाभ की प्राप्ति होगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। परिवार से जुड़ी किसी बड़ी जिम्मेदारी को समय पर निभा देने के बाद आप संतोष का अनुभव करेंगे। संतान पक्ष से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को मनचाहा पद या because फिर कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। महिलाओं का अधिक समय पूजा-पाठ आदि चीजों में बीतेगा। प्रेम संबंध में मजबूती आयेगी और जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।

ज्योतिष

उपाय: हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क : मानसिक सुख और शांति की दृष्टि से इस सप्ताह आपको कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। किसी कार्य विशेष को पूरा करने के लिए जहां स्वजन समय पर धोखा देंगे वहीं कोई अनजान व्यक्ति आपका बड़ा मददगार साबित होगा। चुनौती के समय में आपको आर्थिक और घरेलू because मसलों को बहुत धैर्य के साथ सुलझाने की जरूरत रहेगी। किसी भी बढ़े निर्णय को लेते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें, अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे और वह आपके कठिन समय में परछाईं बन कर खड़ा रहेगा। माता की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।

ज्योतिष

उपाय: शिवजी पर जल एवं विल्व because पत्र चढ़ाएं। ‘ॐ नमो भवगते रुद्राय नमः’मंत्र का जप करें।

सिंह : इस सप्ताह आप अपनी दो बड़ी जिम्मेदारियों पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों को सुलझाने और संतान के करिअर को लेकर बहुत हद तक जूझते हुए नजर आएंगे। इनसे जुड़े कार्यों को करते हुए कई बार आप शरीर से ज्यादा मन की थकान महसूस करेंगे। इस दौरान किसी महिला मित्र से मिलने वाली मदद और संबल because आपके लिए संजीवनी का कार्य करेगा। सप्ताह के मध्य में आप भावनाओं में बहकर कोई ऐसा कदम उठा सकते हैं, जिसका आपको कई दिनों तक अफसोस रहेगा। प्रेम संबंधों में फूंक-फूंक कर ही कदम आगे बढ़ाएं नहीं तो सामाजिक बदनामी के शिकार हो सकते हें। सेहत से जुड़ी किसी भी दिक्कत को इग्नोर करने की कोशिश न करें, अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

ज्योतिष

उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को नमस्कार करें और रोली मिला जल दें। ‘ॐ घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र का जप करें।

कन्या : इस सप्ताह आपकी तमाम सफलताओं और वित्तीय सौदों में मिलने वाले लाभ आदि में किसी करीबी की बड़ी भूमिका साबित हो सकती है। because कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में विरोधी आपके आगे घुटने टेकेंगे। समय का फायदा उठाते हुए बेहतर होगा कि आप तमाम विवादों को कोर्ट-कचहरी के बाहर ही निबटा लें। इस सप्ताह आप भविष्य की योजनाओं पर कार्य करेंगे। कारोबार-कॅरिअर की दिशा में सकारात्मक प्रगति देखने को मिलेगी। सप्ताह के मध्य मे किसी व्यक्ति विशेष से संबंध बनेंगे, जिसके माध्यम से भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा और प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। लव पार्टनर के साथ मौज-मस्ती के अवसर मिलेंगे।

ज्योतिष

उपाय: गाय को हरा चारा खिलाएं एवं because श्री गणेश चालीसा का पाठ करें। ‘ॐ गं गणपतये नमः’ मंत्र का जप करें।

तुला: इस सप्ताह आपके मित्र, लव पार्टनर और जीवनसाथी आपके करिअर और कारोबार को आगे बढ़ने में काफी मददगार साबित होंगे। कार्यक्षेत्र में भी जूनियर्स और सीनियर्स आपके टारगेट को पूरा करने में पूरा सहयोग प्रदान करेंगे लेकिन बावजूद इसके आप किसी कार्य को करते समय because जल्दबाजी से बचें, अन्यथा बना-बनाया काम बिगड़ भी सकता है। कारोबार या किसी सौदे में जोखिम उठाने से बचें। किसी वरिष्ठ या विशेषज्ञ की सलाह पर ही किसी बड़ी योजना में अपना धन निवेश करें। परीक्षा-प्रतियिोगिता की तैयारी में जुटे को कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें।

ज्योतिष

उपाय: चावल-चीनी का दान करें। श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक : इस सप्ताह आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे और आपको विभिन्न योजनाओं से लाभ होगा लेकिन सोच-समझकर ही अपना धन खर्च करें क्योंकि तिजनी तेजी से आपको धन की प्राप्ति होगी, उतनी ही तेजी से पैसा खर्च भी होगा। बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। नई संस्था या because नए लोगों से जुड़ने पर आपकी आर्थिक स्थिति में तो सुधार आयेगा ही आपकी ख्याति भी बढ़ेगी। किसी भी बड़े निर्णय को लेने में आपको परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। सप्ताह के अंत धार्मिक-सामाजाकि कार्यों में सहभागिता रहेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

ज्योतिष

उपाय: तांबे का कड़ा धारण करें। ‘ॐ अं अंगारकाय नमः’ मंत्र का जप करें।

धनु : धनु राशि के जातकों को इस समय आलस्य और अभिमान करने से बचना चाहिए। समय का पूरा सदुपयोग करें because और हाथ में आये अवसर को न जानें दे, क्योंकि भविष्य में आपको ऐसा मौका कब मिले यह तय करना मुश्किल है। परिजनों या फिर आपके लव पार्टनर के साथ कोई गलतफहमी बनी हुई है तो आप इस सप्ताह खुद पहल करके उसे दूर कर सकते हैं। किसी भी सूरत में अपना आपा न खोएं अन्यथा बनती हुई बात बिगड़ जायेगी। माता-पिता के प्रति निष्ठा एवं लगाव बढ़ेगा। सप्ताह के अंत में अचानक से कोई यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे।

ज्योतिष

उपाय: चंदन का टीका लगाएं। ‘ॐ रां रामाय नम:’ मंत्र का जप करें।

मकर : मकर राशि के जातकों को समझना होगा कि यदि अच्छे दिन नहीं रहे तो बुरे दिन भी नहीं रहेंगे। इस सप्ताह आपको कार्यों में मिलने वाली हताशा से उबरते हुए चुनौतियों का सामना करना होगा। ऐसा करने पर आपको प्रत्येक समस्या का समाधान मिलता जाएगा और मित्रों because और परिजनों की भी मदद मिलनी प्रारंभ हो जायेगी। किसी के साथ साझेदारी में काम करने से पहले खूब सोच-विचार करने के बाद कदम आगे बढ़ाएं। सप्ताह के अंत में कोर्ट-कचहरी के मामलें में कोई पेंच फंस सकता है। जिसके चलते मन चिंतित रहेगा। चाहे-अनचाहे लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। नए संबंधों के चलते पुराने संबंधों की उपेक्षा न करें। लव पार्टनर हा या फिर जीवनसाथी उसकी भावनाओं की अनदेखी करने से बचें।

ज्योतिष

उपाय: शनि संबंधित चीजों जैसे लोहा, चाय की पत्ती, तिल, काले वस्त्र आदि का दान करें। । ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनये नम:’ मंत्र का जप करें।

कुंभ : सप्ताह के प्रारंभ में आप आर्थिक रूप से कोई रणनीति बनाएंगे लेकिन ध्यान रहे किसी भी जोखिम को उठाने से पहले उसके प्लस माइनस का जरूर आंकलन कर लें। आज का काम कल पर छोड़ने की आदत से बचें, नहीं तो बना-बनाया काम बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपके कार्य में अड़ंगे डालने या फिर आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकते हैं। घर-परिवार हो या फिर आफिस छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें। प्रेम संबंधों को लेकर बड़ा फैसला उठाने से पहले स्वजनों को भरोसे में लेने का प्रयास करें। संभावना है कि परिजन आपके प्रेम को स्वीकार कर लें। जीवनसाथी की सेहत का विशेष ख्याल रखें।

ज्योतिष

उपाय: चीटिंयों को आटा डालें। ‘ॐ हं हनुमते नम:’ मंत्र का जप करें।

मीन : मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह करिअर और कारोबार में सफलता के शुभ संकेत मिलेंगे। सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में आपकी विशेष रूप से सहभागिता रहेगी। जिससे आपके यश में बढ़ोत्तरी होगी। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय के संबंध में छोटी या लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सफल एवं लाभदायक साबित होगी। सप्ताह के अंत में आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। इस दौरान कोई प्रेम संबंध, गुप्त संबंध या फिर कोई आवंछीनय रिश्ता आपको बड़े धर्मसंकट में डाल सकता है। घर की जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ने की बजाय धीरे-धीरे ही सही निबटाने की कोशिश करें। अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें।

ज्योतिष

उपाय: गायों को गुड़ एवं चने की दाल खिलाएं। अपना गुरु मंत्र जपें या फिर विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

(सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए  सम्पर्क करें – 9891804615,  वाट्सएप – 9457363435)

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *