उत्तरकाशी: आज आएगी अच्छी खबर, सारे इंतजाम पूरे…

0
10

उत्तरकाशी : सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ड्रिलिंग फिर शुरू हो गई है। पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने कहा है कि ड्रिलिंग फिर शुरू हो गई है। अगर कोई बाधा नहीं आई तो सभी फंसे मजदूरों को जल्द सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा। आज मजदूरों का बाहर आना तय माना जा रहा है।

श्रमिकों को सुरंग के अंदर फंसे हुए 300 घंटे से अधिक का समय हो गया। आज उम्मीद बनी है कि सुरंग में फंसे श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाला जाएगा। इसके लिए सभी तरह की तैयारियां की गई है। वहीं, अस्पताल और डॉक्टर्स भी अलर्ट पर हैं।

भास्कर खुल्बे ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम आज शाम तक मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा।  सीएम धामी भी उत्तरकाशी में ही डेरा डाले हुए हैं। माना जा रहा है आज शाम को सभी को बाहर निकाल लिया जाएगा।

बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) ने बेंगलुरु से दो एडवांस ड्रोन मंगाए हैं। बेंगलुरु की स्क्वाड्रन इंफ्रा के छह टनलिंग-माइनिंग विशेषज्ञ इंजीनियर की टीम ने सुरंग में पहुंचकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से स्थिति देखी।

बीआरओ के डीडीजी ब्रिगेडियर विशाल वर्मा का कहना है कि मलबे के भीतर ड्रिल में आ रही दुश्वारियों के बीच बेंगलुरु की स्क्वाड्रन इंफ्रा एंड माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की मदद ली जा रही है।‌ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here