छोटी सी बात पर इतना बड़ा कदम! हे…भगवान ये बच्चों का क्या हो गया?

0
18

ऋषिकेश: बदलते वक्त में बच्चे छोटी-छोटी बात पर बड़े कदम उठा ले रहे हैं। ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, जिनके बारे में आप कल्पना भी नहीं कर सकते। मामूली सी बातों पर आत्मघाती कदम उठा लेते हैं। ऐसा ही एक मामला ऋषिकेश में सामने आया है। 14 साल के आठवीं में पढ़ने वाले बच्चे ने फांसी के फंदे से झूलकर अपनी जान दे दी।

जानकारी के अनुसार छात्र स्कूल से घर आया और अपने कमरे में पंखे से लटक कर फांसी लगा ली। परिजन उसे फंदे से उतारकर एम्स ले गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से परिजनों का बुरा हाल है। उनको गहरा सदमा लगा है।

एम्स चौकी पुलिस के अनुसार छात्र सिद्धार्थ कैंतुरा गंगानगर हनुमंतपुरम का रहने वाला था। वह स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर पहुंचा। जिसके बाद सिद्धार्थ ने ट्यूशन जाने से मना कर दिया और वह टीवी देखने लगा। इस दौरान पिता ने सिद्धार्थ को ट्यूशन जाने के लिए दबाव बनाया। जिससे नाराज होकर सिद्धार्थ अपने कमरे में चला गया।

कुछ देर तक सिद्धार्थ के कमरे से कोई आवाज नहीं आने पर परिजन कमरे में पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। रोशनदान से झांक कर देखा तो बेटा पंखे से लटका हुआ दिखाई दिया। दरवाजा तोड़कर परिजनों ने बेटे को फांसी के फंदे से नीचे उतरा और उसे लेकर एम्स पहुंचे। जहां डॉक्टर ने सिद्धार्थ को मृत घोषित कर दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here