शत्रु संपत्ति में कार्रवाई, दो PCS अधिकारियों समेत 28 पर मुकदमा

0
1

देहरादून: हरिद्वार से शत्रु संपत्ति खुर्द-बुर्द करने का मामला सामने आया है। विजिलेंस ने दो PCS समेत 28 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार ज्वालापुर क्षेत्र में 21 बीघा शत्रु संपत्ति थी, जिसे सरकार में निहित किया जाना था। लेकिन, कुछ अफसरों ने उस जमीन को भू-माफिया के साथ मिलकर बेच डाला।

मामले में फर्जी तरीके से 10 से अधिक रजिस्ट्रियां करवा दी गई हैं। घटना की सूचना किसी ने विजिलेंस की टीम को दे दी। शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस की टीम ने 2 PCS समेत 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपियों में लेखपाल और उपनिबंधक भी शामिल हैं। इसके साथ ही हरिद्वार के तत्कालीन SDM हरबीर सिंह, एडवोकेट पहल सिंह वर्मा, एडवोकेट सज्जाद, एडवोकेट मोहन लाल शर्मा सहित 28 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। तत्कालीन अधिकारियों के नाम सामने आने के बाद शासन में हड़कंप मचा हुआ है।

PCS अफसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद अन्य PCS अफसरों में भी आक्रोश है। बताया जा रहा है PCS अफसरों ने बैठक कर मामले में विरोध दर्ज कराते हुए शासन तक इस मुद्दे को ले जाने का निर्णय कर रहे हैं। नैनीताल के ATI में एक ट्रेनिंग चल रही है, जिसमें 50 से अधिक PCS मौजूद हैं ।

PCS अफसरों का तर्क है कि जिस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है, वो एक न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा था। न्यायिक प्रक्रिया से सहमत या असहमत होने पर अपील में जाने का प्रावधान है। ऐसी स्थिति में कोई भी मजिस्ट्रेट अथवा जिला प्रशासन का अधिकारी भविष्य में काम करने और निर्णय लेने से भी बचेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here