Home उत्तराखंड हलचल उत्तराखंड : सरकारी स्कूलों में ज्यादा बच्चों का एडमिशन कराने का संकल्प

उत्तराखंड : सरकारी स्कूलों में ज्यादा बच्चों का एडमिशन कराने का संकल्प

0
उत्तराखंड : सरकारी स्कूलों में ज्यादा बच्चों का एडमिशन कराने का संकल्प

देहरादून :  डोईवाला में गणतंत्र दिवस पर ग्रामीणों ने अनोखी पहल की। लोगों नें प्रभात फेरी निकाल रहे सरकारी स्कूल के छात्रों को कॉफी व मिष्ठान बांटे। इसके साथ ही सरकारी स्कूलों में ज्यादा से ज्यादा दाखिले कराने का संकल्प लिया।

प्रदेशभर में गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर राजकीय प्राथमिक स्कूलों के छात्रों ने प्रभात फेरी निकाल देश भक्ति गीतों से देश प्रेम की भावना को जागृत किया। बुल्लावाला गांव के ग्रामीण भी इसका हिस्सा बने। वर्तमान में अधिकांश अभिभावक अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिला कराने से परहेज कर रहे हैं।

इसी दूरी को कम करने के लिए ग्रामीणों द्वारा प्रभात फेरी में शामिल सरकारी स्कूलों के सैकड़ों छात्रों के लिए कॉफी व मिष्ठान वितरण किया और सरकारी स्कूलों में ज्यादा से ज्यादा दाखिले कराए जाने के संकल्प लेने के साथ बड़ा संदेश दिया।

सामाजिक कार्यकर्ता हसीन अहमद व बसारत अली ने कहा कि आज राष्ट्रीय पर्व के मौके पर छात्रों का उत्साह वर्धन व सरकारी स्कूलों को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीणों द्वारा सरहानीय पहल की गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले राष्ट्रीय पर्व के मौके पर इन छात्रों के लिए और भी अच्छा कार्यक्रम किया जाएगा। ताकि सरकारी स्कूलों से मुंह मोड़ रहे छात्र व अभिभावक अधिक संख्या में इन स्कूलों में दाखिल ले सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here