SC से मिले नोटिस के बाद पतंजलि फूड्स के शेयर गिरे

0
6

28 फरवरी को 4 फीसदी से ज्यादा गिरकर 1,555 रुपये के भाव पर आ गए। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्णन को सुप्रीम कोर्ट की ओर से नोटिस जारी होने के बाद आया है।

सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्णन को नोटिस जारी किया और पूछा कि उसके आदेशों का उल्लंघन करने के खिलाफ अवमानना कार्यवाही क्यों नहीं शुरु की जानी चाहिए। इसके साथ ही उसने पतंजलि आयुर्वेद को अगले आदेश तक विभिन्न बीमारियों को ठीक करने का दावा करने वाले उत्पादों के विज्ञापन और प्रचार करने पर रोक लगा दी है।

कोर्ट ने दिल से जुड़े रोग और अस्थमा जैसी बीमारियां ठीक करने का दावा करने वाली उत्पादों के प्रचार पर भी रोक लगाई। यह फैसला इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से पेश किए सबूतों के बाद आया, जिसमें द हिंदू अखबार में पतंजलि का विज्ञापन और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिए गए बयान शामिल थे। इसमें कंपनी के योग के माध्यम से शुगर और अस्थमा को पूरी तरह ठीक करने का दावा किया था।

हालांकि, पतंजलि फूड्स ने उसी दिन शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में साफ किया कि, सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों का पतंजलि फूड्स लिमिटेड से कोई संबंध नहीं है, क्योंकि यह एक अलग सूचीबद्ध कंपनी है, जो सिर्फ एडिबल ऑयल फूड्स जैसे FMCG उत्पादों के कारोबार में है। बयान में कहा गया था कि कोर्ट के इस बयान का पतंजलि फूड्स के नियमित कारोबार या वित्तीय प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here