कंडोलिया थीम पार्क: लाइट एंड लेजर शो ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

0
427

सीएम ने जनता को किया समर्पित कंडोलिया थीम पार्क

  • हिमांतर ब्‍यूरो, देहरादून

पौड़ी में आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत नेbecause कंडोलिया के थीम पार्क को जनता को समर्पित किया. इस मौके पर स्कूली बच्चों की प्रस्तुतियां व पार्क में लाइट एंड लेजर शो का कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहे.

कंडोलिया

पौड़ी पहुंचने पर सबसे because पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कंडोलिया ठाकुर के दर्शन किए और सभी की खुशहाली की कामना की. इसके बाद उन्होंने कंडोलिया थीम पार्क का उद्धघाटन करते हुए सभी को कंडोलिया के थीम पार्क की बधाइयां दी. उन्होंने कहा कि कंडोलिया देश के सर्वोच्च उंचाई वाला थीम पार्क है. पहाड़ की भौगोलिक स्थितियों के अनुरूप बने इस पार्क के माध्यम से हम पर्यटन विकास को so आगे बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक हमारे राज्य में धार्मिक पर्यटक ही आते हैं लेकिन अब इसे और विस्तार देने का प्रयास किया जा रहा है. पर्यटन विकास के लिए हमने सर्वाधिक रोजगार देने वाले एडवेंचर टूरिज्म में विशेष फोकस किया है. कहा कि शीतकालीन पर्यटन को प्रदेश में बढ़ावा दिया जायेगा. आने वाले दस बाहर सालों में स्थितियां काफी बेहतर हो जायेंगी.

कंडोलिया

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भवन but निर्माण शैली भी कई क्षेत्रों में सबसे आगे है. इसको बढ़ावा देने का भी प्रयास किया जा रहा है. सतपुली में झील निर्माण के अलावा कई योजनाएं पर्यटन विकास को बढ़ावा देंगी. टिहरी झील की तर्ज पर ही आने वाले so समय में सतपुली की झील में सी-प्लेन संचालन की भी योजना है.

कंडोलिया

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने because कहा कि पौड़ी में एनसीसी अकादमी में कुछ दिक्कतें आई हैं लेकिन जल्द उनका समाधान हो जायेगा. उन्होंने कहा कि पौड़ी बस अड्डे के लिए तीन करोड़ सरकार ने दे दिए हैं. अब यह जल्द पूरा हो जायेगा.  उन्होंने कहा कि ग्रोथ सेंटरों but का संचालन कर रही महिलाओं के उत्पादों को बाजार मुहैया कराने के मकसद से प्रदेश में 5100 विपणन केंद्र बनाए जा रहे हैं.

कंडोलिया

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध because उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, पौड़ी विधायक मुकेश कोली, लैंसडाउन विधायक दलीप रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, नगरपालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम, जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, गढ़वाल because आयुक्त रविनाथ रमन, जिलाधिकारी धीराज गर्ब्‍याल आदि मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here