• हिमांतर ब्‍यूरो, देहरादून

कोरोना संकट काल में लॉकडाउन की आश लगाए लोगों को कोरोना कर्फ्यू की खबर मिली. सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में 10 को ढील देते हुए 11 से लगने का निर्णय लिया है. अब उत्तराखंड में 11 मई से लेकर 18 मई तक पूरे प्रदेश में सख्ती के साथ कोविड कर्फ्यू रहेगा जारी.

कल 1 बजे तक खुलेंगी सभी दुकाने फल, दूध, सब्जी, मास मछली और आवश्यक सेवाओ की दुकानें. शराब की दुकानें और बार पूर्ण रूप से बंद. 11 से 18 मई पूरे राज्य में कोविड कर्फ़्यू. ये सरकार का पहला चरण है इसके बाद अगला फैसला होगा.

प्रतिदिन सुबह 7 से 10 दूध सब्जी मास मछली की दुकानें खुलेगी अंतरराज्यीय परिवहन में 50 फीसदी अनुमति, पोर्टल पर पंजीकरण जरूरी होगा. इस कर्फ़्यू काल मे सिर्फ 13 मई को केवल 1 बजे तक राशन की दुकानें खुली रहेगी. शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि लोगों की रक्षा करने के लिए राज्य सरकार ने किया बड़ा फैसला अब 11 मई से लेकर 18 मई तक पूरे राज्य में जारी रहेगा कोविड-19 कर्फ्यू.

होम डिलवरी, दवा, पेट्रोल पंप को संचालन की छूट होगी

वही शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कल से उत्तराखंड में 18 से 45 साल के युवाओं के लिए कोविड-19 वेक्सिनेशन का अभियान शुरू हो जाएगा, जिसमें 18 से 45 साल के सभी लोग कोविड-19 वेक्सिनेशन की डोज लगाएंगे. जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत देहरादून के राधा स्वामी सत्संग प्रांगण में जाकर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे.

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *