देहरादून

पहाड़ में लघु एवं कुटीर उद्योगों के माध्यम से पलायन रोकने एवं स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है फेडयूके

उत्तराखंड के उद्यमियों को वैश्विक स्तर पर ले जाना हमारा लक्ष्य – जगदीश भट्ट

  • हिमांतर ब्यूरो, देहरादून

फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर्स (Federation of Uttarakhand Entrepreneurs) (फेडयूके) उत्तराखंड के सभी स्थानीय उद्यमियों को एक साथ लाने का प्रयास कर रहा है. फेडयूके का मुख्य उद्देश उत्तराखंड के उद्यमियों को वैश्विक स्तर पर ले जाना एवं उनको पहचान दिलाना है. इस संस्था के माध्यम से उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में लघु एवं कुटीर उद्योगों को लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा साथ ही साथ स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सभी स्टार्टअपस, एसएमई और एमएसएमई से जुड़े हुए लोगों को अपनी सदस्यता देकर स्वरोजगार और उत्तराखंड के समग्र विकास को बढ़ावा देना है.

ज्योतिष

‘फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर’ के संस्थापक जगदीश भट्ट ने कहा, उत्तराखंड में बहुत से लघु एवं कुटीर उद्योग ऐसे हैं जिनको अभी तक पहचान नहीं मिली है हमारा संकल्प है कि उत्तराखंड में स्थित जितने भी उद्यमी है, उन्हें एक ऐसे नेटवर्क से because जोड़ना जहां पर सभी के लिए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उद्यमियों के साथ अपने व्यापार को बढ़ावा देना और उत्तराखंड के उद्यमियों के लिए बड़ा बाजार तैयार करना है. हम चाहते हैं कि उत्तराखंड में जो युवा हैं और वह स्वरोजगार करना चाहते हैं उन सभी को बढ़ावा मिले एवं पहाड़ी क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाने का कार्य हो, जिससे पलायन के साथ-साथ उत्तराखंड के आर्थिक स्थिति भी सुधर सके एवं हम बहुमुखी विकास के रास्ते में आगे बढ़े सकें.

ज्योतिष

फेडयूके के माध्यम से उत्तराखंड के because स्थानीय उद्योग, शिक्षा, बाजार और सरकारी एजेंसियों के साथ-साथ इन्नोवेटर्स, एंटरप्रेन्योर्स और इन्वेस्टर्स सभी एक मंच पर आकर उत्तराखंड के लघु एवं कुटीर उद्योगो को नई दिशा देने जा रहे है.

ज्योतिष

जगदीश भट्ट ने बताया कि फेडयूके सही दिशा में आगे बढ़ रहा है और उत्तराखंड के उद्यमियों का समर्थन प्राप्त कर रहा है. फेडयूके के उद्यमी संस्थापक सदस्यों में से तारा दत्त भट्ट, because दिग्विजय भंडारी, तारी दत्त शर्मा, संजय उनियाल, सुनील थपलियाल, रवि डबराल, बीएन बालोदी, रमेश शर्मा, जीबी शर्मा, जयदेव कैंथोला ने फेडयूके में 2021 के अंत तक 100 उद्यमीयों को जोड़ने का प्रण लिया है. सभी सदस्य अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं एवं फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर के माध्यम से पूरी टीम एक सुरक्षित, बेहतर और समृद्ध उत्तराखंड बनाने की ओर अग्रसर है.

Share this:

Himantar Uttarakhand

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *