भिलंगना घाटी महोत्सव दिल्ली के लिए रवाना हुई भिलंगना की सांस्कृतिक टीम

0
32
Bhilangna Ghati Mahotsav
Bhilangna Ghati Mahotsav

दिल्ली में भिलंगना क्षेत्र की संस्था भिलंगना क्षेत्र विकास समिति (रजि) अपने 27 वर्ष पूर्ण होने पर दिल्ली में 31 दिसंबर को भिलंगना घाटी महोत्सव मनाने जा रही है. महोत्सव में भिलंगना घाटी के सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, साहित्यिक सरोकारों से लोगों को सम्मानित करेगी, साथ ही महोत्सव में कवि सम्मेलन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस उपलक्ष में भिलंगना के कवियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ साथ सांस्कृतिक टीम को भी आमंत्रित किया गया है.

भिलंगना घाटी के ही प्रसिद्ध रंगकर्मी, लेखक, कलाकार सोहन सिंह गुसाईं के द्वारा लिखित, गीत संगीतबद्ध की गई भाव नाटिका जीतू बगड़वाल का मंचन इस महोत्सव के आकर्षण का केंद्र रहेगा.

भाव नाटिका का मंचन भिलंगना के निजी विद्यालय राइजिंग सन के निदेशक राजेंद्र चौहान के निर्देशन में किया जाएगा. जिसमे मुख्य भूमिका में प्रसिद्ध रंगकर्मी राजेंद्र सिंह कैंतुरा के साथ राजा की भूमिका में सुमित राणा,  जीतू बगड़वाल के मां की भूमिका में पूजा रावत, नायक जीतू बगड़वाल की भूमिका में संजय चौहान, जीतू की पत्नी की भूमिका में मानसी तिवारी, जीतू  की नायिका स्याली भरणां  की भूमिका में आरती पंवार, जीतू के चाचा के रूप में सक्षम तिवारी, जीतू की बहन की भूमिका में दीक्षा सेमवाल , जीतू के भाई की भूमिका में ऋषभ( हैप्पी) चौहान होंगे. इसके अलावा  पूनम कंडारी, करिश्मा पंवार, अंजली भट्ट-I, अंजली भट्ट-II, समीक्षा तिवारी, किरन राणा, भारती भट्ट, साहिल कंडारी, अभिषेक धनाई अन्य महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे. भाव नाटिका को आकर्षित बनाने के लिए तकनीकी का सहारा भी लिया गया है जिसमे तकनीकी सहायक के रूप में गंभीर सिंह राणा और अर्जुन गुसाईं ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. 20 सदस्यीय टीम को राइजिंग सन के प्रबंधक जयदेव पैन्यूली और समस्त अध्यापकों ने शुभकामनाएं दी.

दिल्ली में सक्रिय भिलंगना की समितियां पर्वतीय लोक विकास समिति और खात्लिंग देवलंग विकास समिति के संयुक्त सहयोग से इस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. भिलंगना समिति के अध्यक्ष विरेंद्र पैन्यूली ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से समस्त भिलंगना वासी और प्रवासियों को कार्यक्रम में आमंत्रित करने के साथ साथ सहयोग की अपील को है . कार्यक्रम संयोजन के रूप में पर्वतीय लोक विकास समिति  अध्यक्ष सूर्य प्रकाश सेमवाल, प्रचार मंत्री बीर सिंह राणा आदि ने सभी लोगों से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दिल्ली के सभी उत्तराखंड वासियों आमंत्रित किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here