उत्तराखंड: धूम सिंह नेगी बने अभिभावक संघ के अध्यक्ष

0
6

टिहरी: शिक्षक अभिभावक संघ ‘की नई कार्यकारिणी के लिए अध्यक्ष पद पर धूम सिंह नेगी और कोषाध्यक्ष पद पर जगत सिंह को सर्व समिति से निर्वाचित घोषित किया गया। बताते चले कि धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर की वर्ष 2023 -24 के लिए आज नगर पालिका परिषद नरेंद्र नगर के सामुदायिक भवन में पीटीए की बैठक आहूत की गई थी, जिसमें एजेंडे के प्रथम बिंदु के अनुसार नए “शिक्षक अभिभावक संघ”का गठन किया गया। नई कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष पद पर विक्रम सिंह तथा सचिव पद (पदेन) के लिए  सुधा रानी को सर्व समिति से चुन लिया गया।

नई कार्यकारिणी ने उपस्थित सभी अभिभावक एवं शिक्षकों का आभार प्रकट करते हुए छात्रों तथा विद्यालय हित में कार्य करने का वचन दिया। नई कार्यकारिणी ने शिक्षक अभिभावक निधि को सर्व सम्मति से छात्र हित में उपयोग किए जाने का प्रस्ताव भी बैठक में पारित किया।

अभिभावकों ने छात्रों के कॉलेज आवागमन में हो रही असुविधाओं पर भी चर्चा की, इसके समाधान के लिए कॉलेज के लिए बस संचालन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा और सुझाव बैठक में रखे गए। कालेज प्राध्यापकों ने छात्रों की उपस्थिति बढ़ाये जाने, कॉलेज में संचालित पाठ्यक्रमों, छात्रवृत्तियों यथा मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के बारे में अभिभावकों को जानकारी के साथ प्रचार- प्रसार में सहयोग किये जाने की विशेष अपील की, जिससे महाविद्यालय का शैक्षिक वातावरण जवाबदेह बनाया जा सके।

राजपाल पुंडीर पूर्व सदस्य बद्री केदार मंदिर समिति एवं वरिष्ठ भाजपा नेता की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में नरपल सिंह भंडारी, यशपाल सिंह राणा, भाग सिंह पुंडीर, बुद्धि सिंह, गुड्डी देवी, अंजली, बुद्धि सिंह, श्वेता भट्ट, विक्रम सिंह, सविता आदि अभिभावकों के अलावा कालेज शिक्षक अभिभावक समिति की संयोजिका डॉ. सुधा रानी सदस्य डॉ. विक्रम सिंह बर्त्वाल, डॉ. सृचना सचदेवा डॉ. विजय प्रकाश भट्ट, डॉ. चेतन भट्ट एवं कुछ वरिष्ठ छात्र छात्राएं विशेष रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here