उत्तराखंड : जोशीमठ पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, कई परियोजनाओं का लोकार्पण

0
4

चमोली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जोशीमठ पहुंच गए हैं। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बीआरओ की 35 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद हैं।

सीएम धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा में यात्रियों की संख्या हर साल बढ़ रही है। उसी संख्या के अनुरूप हम प्रदेश की आधारभूत संरचनाओं के विकास पर ध्यान दे रहे हैं। हम उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए विकल्प रहित संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

सीएम धामी ने कहा हमने ऐसे अनेक मुद्दों का निस्तारण किया है। जिन पर पिछली सरकारों ने ध्यान नहीं दिया। भारतमाला परियोजना के तहत प्रदेश में कई सड़कों पर काम चल रहा है। प्रदेश में हम प्रतिदिन चार किमी सड़क बना रहे हैं जबकि पहले सड़कों की हालत कैसी थी यह किसी से छिपा नहीं है।

सीएम धामी ने कहा कश्मीर से कन्याकुमारी तक रोड कनेक्टिविटी का विस्तार होने से यातायात सुगम हुआ है। प्रदेश में सड़कों की दशा में पहले से सुधार हुआ है। अब बदरीनाथ जाना आसान हो गया है। BRO देश के विकास में अमूल्य योगदान देता रहा है। विशेषकर सीमावर्ती राज्य में महत्वकांक्षी योजना पूरा करना में बीआरओ का अमूल्य योगदान है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here