नैनीताल : यहां गहरी खाई में गिरी कार, पांच दोस्तों की दर्दनाक मौत

0
20

नैनीताल: उत्तराखंड में हर दिन कोई ना कोई हादसा होता है। ये हादसे लोगों की जान लेते हैं। शहर से 55 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के बिलासपुर के पर्यटकों की कार खाई में गिर गई। हादसे में कार सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। शनिवार दोपहर बाद सिंचाई के लिए पानी लगाने गधेरे (गूल) तक पहुंचे ग्रामीण ने क्षतिग्रस्त कार व क्षतविक्षत पड़े शवों को देखा तो पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर जिला प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ की टीम शाम करीब चार बजे मौके पर पहुंची। पर्यटकों को तलाशते हुए उनके स्वजन भी मौके पर पहुंचे हैं। हादसा शुक्रवार रात में होने का अंदेशा जताया जा रहा है। फिलहाल रेस्क्यू कर शवों को खाई से निकाला जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार दोपहर बाघनी निवासी श्याम सिंचाई नहर में पानी जोड़ने के लिए बाघनी पुल के नीचे गधेरे में उतरे थे। क्षतिग्रस्त कार व लोगों के शव पड़े देख उन्होंने गांव वालों को भी बुला लिया। ग्रामीणों से सूचना आपदा कंट्रोल रुम में मिलने के बाद कोटाबाग पुलिस के साथ ही प्रशासन व एसडीआरएफ की टीम मौके की ओर रवाना हो गई।

ग्रामीणों से पूछताछ के बाद खाई में उतरी टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है। तलाशते हुए पहुंचे स्वजन ने शवों की शिनाख्त की। एसडीएम प्रमाेद कुमार ने बताया कि शवों को खाई से निकालकर हल्द्वानी भिजवाया जाएगा।

यह हैं मृतक

  • रवि प्रताप सिंह (27) पुत्र बलवीर सिंह निवासी बिजली फार्म बिलासपुर रामपुर(उप्र).
  • सुखमीत सिंह (27) पुत्र इकबाल सिंह निवासी बिजली फार्म बिलासपुर रामपुर
  • जगरुप सिंह (27) पुत्र अमरीक सिंह निवासी ग्राम रतनपुर बिलासपुर रामपुर.
  • गुरु सेवक सिंह (26) पुत्र मलकीत सिंह निवासी बारादरी बिलासपुर.
  • जगजीत सिंह (23)पुत्र जीव सिंह सिकरौरा बिलासपुर.

घूमने आए थे पांचों दोस्त

बाघनी क्षेत्र में हुए हादसे के समय को लेकर संशय बना हुआ है। स्वजन के अनुसार पांचों दोस्त घूमने के लिए गुरूवार को नैनीताल आए हुए थे। उनके घर से निकलने की रात से ही फोन नहीं लग रहे थे। ऐसे में उन्हें चिंता सताने लगी। स्वजन ने शुक्रवार सुबह से ही सभी की तलाश शुरू कर दी।

SDM ने बताया कि जिस स्थान पर वाहन गिरा है गधेरे में उतरकर भी आसानी से देख पाना संभव नहीं है। हादसा कब हुआ अभी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सही समय का पता लग पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here