देहरादून

विधानसभा भर्ती मामला: सचिव मुकेश सिंघल सस्पेंड और 250 नियुक्तियां रद्द

देहरादून. विधानसभा भर्ती मामले में बड़ी खबर है. समिति ने 2016, 2020, 2022 की भर्तियों को पूरी तरह से नियम विरुद्ध बताया है। समिति ने सभी भर्तियों को रद्द करने की सिफारिश की है. समिति ने 2014 पन्नों की रिपोर्ट तैयार की है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने सभी बैकडोर नियुक्यिों को निरस्त कर दिया है। उत्‍तराखंड विधानसभा भर्ती प्रकरण के संबंध में जांच रिपोर्ट कोटिया जांच समिति द्वारा गुरुवार को देर रात विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण को सौंप दी है.

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने शुक्रवार को समिति की जांच रिपोर्ट की जानकारी दी. उन्‍होंने 480 में से 228 नियुक्तियां रद्द कर दी हैं. उनमें 228 तदर्थ हैं और 22 उपनल के माध्यम से, कुल मिलाकर 250 हैं. उन्‍होंने सचिव मुकेश सिंघल को भी निलंबित कर दिया है.

वहीं, तत्‍कालीन विस अध्‍यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल की भूमिका की जांच की जाएगी. वहीं 2012 से पहले हुई नियुक्ति पर विधिक जांच होगी। उन्‍होंने बताया कि समिति ने काबिले तारीफ कार्य किया.  समिति ने नियुक्तियां रद करने का प्रस्‍ताव सौंपा है। समिति द्वारा नियमों के खिलाफ हुई नियुक्तियों को रद करने की सिफरिश गई है.

Share this:

Himantar Uttarakhand

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *