उत्तरकाशी: डिग्री कॉलेज में आपदा पर हुई गोष्ठी, पोस्टर प्रतियोगिता में ये रहे अव्वल

0
10

बड़कोट : राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट उत्तरकाशी द्वारा राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद यू कास्ट देहरादून द्वारा आपदा प्रबंधन पर आयोजित की जा रही छठवीं वैश्विक कांग्रेस मैं सहभागिता के रूप में महाविद्यालय शोध कार्य समिति द्वारा महाविद्यालय स्तर पर एक संगोष्ठी और पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में कला और विज्ञान दोनों संकाय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी प्राचार्य अविनाश कुमार मिश्रा ने आपदा प्रबंधन से संबंधित ज्वलंत विषयों से सभी प्रतिभागियों को अवगत कराया उपर्युक्त संगोष्ठी में छात्र-छात्राओं ने भी उक्त विषय पर अपने विचार व्यक्त किए।

पोस्टर प्रतियोगिता में बीए तृतीय सेमेस्टर की जगराता ने तृतीय शीतल ने द्वितीय और ममता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक तथा कर्मचारी गण उपयुक्त संगोष्ठी में उपस्थित रहे। 28 नवंबर से 1 दिसंबर 2023 तक यू कास्ट में आयोजित हो रहे इस वैश्विक कांग्रेस कैपरी इवेंट के रूप में महाविद्यालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य मुख्यतः छात्र-छात्राओं में आपदा प्रबंधन को लेकर जागरूकता पैदा करना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here