सरकारी नौकरी : नर्सिंग भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

0
13

सरकारी नौकरी : उन युवतियों के लिए इंडियन आर्म्ड फोर्सेज में शामिल होने का मौका है, जो देश सेवा करने का जज्बा रखती हैं। इंडियन आर्म्ड फोर्सेज (शॉर्ट सर्विस कमीशन- SSC 2023-24) की ओर से मिलिट्री नर्सिंग सर्विस (MNS) एग्जामिनेशन-2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती में महिला अभ्यर्थी भाग ले सकती हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 दिसंबर 2023 से शुरू होकर 26 दिसंबर 2023 तक पूर्ण की जाएगी। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/SSCMNS पर जाकर भर सकेंगे।

 

इस भर्ती में भाग लेने के लिए महिला अभ्यर्थी ने एमएससी नर्सिंग/ बीएससी नर्सिंग/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी नर्स और मिडवाइफ राज्य नर्सिंग परिषद में रजिस्टर्ड होना चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर लें।

भर्ती परीक्षा में भाग लेने के लिए सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 900 रुपये तय किया गया है। अभ्यर्थी आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि के माध्यम से जमकर सकते हैं।

चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू एवं मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग लेना होगा। मेडिकली रूप से फिट उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र भेजे जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here