साहित्‍य-संस्कृति

नशे के खिलाफ ‘जय हो’ का हस्ताक्षर अभियान

नशे के खिलाफ ‘जय हो’ का हस्ताक्षर अभियान

नशे के खिलाफ नगरवासियों को जागरूक कर उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

  • हिमांतर ब्यूरो, बड़कोट

नगर पालिका परिषद सहित आसपास के क्षेत्रों में नशे का करोबार बहुत फलफूल रहा है. सामाजिक चेतना की बुलन्द आवाज ‘जय हो’ ग्रुप, नगर व्यापार मण्डल सहित नगर केbecause प्रबुद्वजनों ने नशे के खिलाप हस्ताक्ष अभियान चलाकर थाना प्रभारी निरीक्षक और उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए नशे से जूड़े लोगों व माफियाओं के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की. इधर ‘जय हो’ ग्रुप ने जिलाधिकारी because और पुलिस अधीक्षक को भी 501 लोगों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन भेजकर नशे से बड़कोट को मुक्त करने की अपील की.

हस्ताक्षर

नगर पालिका परिषद सहित आसपास के क्षेत्रों में नशीले पदार्थों का बड़ा गोरख धंधा चल रहा है, जिसमें भारी मात्रा में बड़कोट व आसपास के क्षेत्रों में स्मैक, भांग आदि नशा because युवाओं को परोसा जा रहा है, इससे युवा पीड़ी बर्वादी की कगार पर आ चुकी है. शुक्रवार से सामाजिक चेतना की बुलन्द आवाज जय हो ग्रुप के स्वयंसेवियों ने नगर पालिका के हर वार्ड एंव मुख्य बाजार में नशे के खिलाप हस्ताक्षर अभियान चलाया, जिसमें 501 से अधिक नगरवासियों एवं जन प्रतिनिधियों ने नशा मुक्त बड़कोट बनाने के लिए ज्ञापन के साथ हस्ताक्षर किये और रविवार को जय हो ग्रुप, because नगर व्यापार मण्डल, नगर पालिकाध्यक्ष सहित नगर के प्रबुद्वजनों ने 501 से अधिक लोगों के  हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन थाना प्रभारी निरीक्षक डी.एस.कोहली और उपजिलाधिकारी चतर सिंह चैहान को सौंपते हुए इनके खिलाफ शिकंजा कसने की मांग की.

हस्ताक्षर

पालिकाध्यक्ष अनुपमा रावत ने because कहा कि बड़कोट में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ आ रहा है, इसको रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होगें. हमारी युवा पीढी नशे में लिप्त होकर बर्वाद हो रही है. पुलिस प्रशान को इसमें कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए. नगर व्यापार मण्डल अध्यक्ष राजाराम जगुड़ी ने कहा कि जय हो ग्रूुप द्वारा नशे के खिलाप हस्ताक्षर अभियान चलाकर आम लोगों को जागरूक करने का काम किया है because और नगर पालिका सहित आसपास के क्षेत्र में भारी मात्रा में स्मैक जैसा नशीला पदार्थ बिक रहा है, जो चिन्ता का विषय है. इसके लिए अभिभावकों के साथ आम नागरिकों को पुलिस प्रशासन का साथ देते हुए नगर को नशा मुक्त करना होगा.

हस्ताक्षर

सामाजिक चेतना की बुलन्द because आवाज ‘जय हो’ ग्रुप के संयोजक सुनील थपलियाल ने कहा कि नशे के खिलाप सभी को आगे आना होगा. युवा पीढ़ी नशे की ओर बढ़ रही है, इसे रोकना होगा और यह तभी संभव है जब हम सभी मिलकर इसका विरोध करेगें because और इन माफियाओं को पकड़वाने में पुलिस की मदद करेगें. उन्होने कहा कि नगर के भीतर 501 से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर करते हुए नशा मुक्त बड़कोट की पुलिस प्रशासन से अपेक्षा की है.

हस्ताक्षर

थाना प्रभारी निरीक्षक डी.एस.कोहली ने कहा कि because नशा माफियाओं को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम काम कर रही है और जो नगर के भीतर हुड़दंग करते हुए युवा देखे जा रहे हैं उन पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने कहा कि नगर के because आम नागरिकों की मदद मिलती रहे तो जल्द ही बड़कोट को नशा मुक्त बनाने का प्रयास किया जायेगा.

हस्ताक्षर

उपजिलाधिकारी चतर सिंह because ने नशे के खिलाप प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग करने की बात कही और उच्चाधिकारियों से वार्ता कर इसमें अभियान चलाया जायेगा ताकी बड़कोट सहित आसपास के क्षेत्र को नशा मुक्त बनाया जा सके.

इस मौके पर नगर पालिकाध्यक्ष अनुपमा रावत, नगर व्यापार मण्डल अध्यक्ष राजाराम जगुड़ी, सभासद त्रेपन सिंह असवाल, संयोजक सुनील थपलियाल, उत्तम रावत, अमर शाह, because विनोद नौटियाल, प्रवेश रावत, दिनेश रावत, मदन पैन्यूली, नितिन चैहान, भगवती रतूड़ी, रणवीर सिंह, वियज चैहान, आशिष पंवार, दीपक राणा, महिताब सिंह धनाई, प्रदीप सिंह असवाल, जयप्रकाश बहुगुणा, मोहित अग्रवाल, रामचन्द्र,  मनोज गौड, अनिल कुमार, जगजीवन शाह सहित दर्जनों नगरवासी मौजूद रहे.

Share this:
About Author

Himantar

हिमालय की धरोहर को समेटने का लघु प्रयास

1 Comment

    Very good. Aap ismein NTCP karyakram Uttarkashi se bhi madad le sakte hain aur yah program CMO office Uttarkashi Se sanchalit Hota Hai.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *