विधनसभा में उठा गर्भवती महिला की मौत का मुद्दा, डॉक्टर पर होगी कार्रवाई

0
13

सदन के चौथे दिन की कार्यवाही जारी है। प्रशनकाल में विधायक अपने प्रश्न पूछ रहे हैं। इसी दौरान सदन में पीएनएचएस में हुई एक गर्भवती महिला की मौत का मुद्दा उठा। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब दिया की ड्यूटी में तैनात डॉक्टर के अनुपस्थित रहने पर कार्रवाई होगी।

सदन में प्रतापनगर के कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नेगी प्रतापनगर पीएमएचएस का मुद्दा उठाया। विधायक ने कहा की पीएनएचएस में एक गर्भवती महिला का मौत हुई लेकिन उस दिन हॉस्पिटल में कोई डॉक्टर नहीं था। जबकि हॉस्पिटल में डाक्टर के नौ पद सृजित हैं।

कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नेगी प्रतापनगर के सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब दिया कि वर्तमान में तीन डॉक्टर वहां पर तैनात हैं। रोटेशन के आधार पर स्त्री रोग विशेषज्ञ भी तैनात है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा टिहरी जनपद में 27 डॉक्टर्स के पद रिक्त हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रतापनगर में हुई इस घटना की जांच की जाएगी। प्रथम दृष्टया डॉक्टर के अनुपस्थित रहने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ड्यूटी में तैनात डॉक्टर के अनुपस्थित रहने पर कार्यवाही होगी। इसके साथ ही उन्होंने इस घटना को गंभीर बताया है।

उत्तराखंड : विधनसभा में उठा गर्भवती महिला की मौत का मुद्दा, स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टर पर होगी कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here