Home उत्तराखंड हलचल नैनीताल क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट पर नैनीताल आने वालों के लिए जरूरी खबर…

क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट पर नैनीताल आने वालों के लिए जरूरी खबर…

0
क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट पर नैनीताल आने वालों के लिए जरूरी खबर…

नैनीताल : अगर आप भी क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट पर नैनीताल आ रहे हैं तोयने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। कहीं ऐसा ना हो कि आपको वापस लौटाना पड़े। क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट के मौके पर शहर में विशेष यातायात प्लान लागू रहेगा। भीतर के पार्किंग स्थल फुल होने के बाद पार्किंग वाले होटलों में एडवांस बुकिंग कराने वाले पर्यटक वाहनों को ही शहर में प्रवेश दिया जाएगा। हल्द्वानी समेत सरोवर नगरी नैनीताल में यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है।

बाहर से आने वाले पर्यटकों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पार्किंग आदि की व्यवस्था दुरूस्त की जा रही है। नैनीताल पुलिस केवल उन्हीं लोगों को अपने वाहन ले जाने की अनुमति देगी, जिन्होंने वहां रुकने लिए होटल की बुकिंग कराई होगी। वहीं बाइकर्स पर भी यही नियम लागू रहेगा।

इसके अलावा थर्टी फर्स्ट के दिन नैनीताल में 70 फीसदी पार्किंग फुल हो जाने के बाद गाड़ियों को रूसी बाईपास, भवाली मस्जिद तिराहे व नारायण नगर में पार्क किया जाएगा। जहां से शटल के माध्यम से यात्रियों को नैनीताल भेजा जाएगा। जिन होटल के पास पार्किंग की व्यवस्था उपलब्ध होगी। उन सभी होटल वालों को अपने अतिथियों के वाहनों की जानकारी पुलिस को देनी होगी। जिससे कि उनकी गाड़ियों को रोका नहीं जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here