Home उत्तराखंड हलचल उत्तरकाशी के इंद्रमणि की भारत वापसी के लिए CM धामी ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

उत्तरकाशी के इंद्रमणि की भारत वापसी के लिए CM धामी ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

0
उत्तरकाशी के इंद्रमणि की भारत वापसी के लिए CM धामी ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है। उन्होंने विदेश मंत्री से उत्तरकाशी निवासी इंद्रमणि को वापस स्वदेश लाने के लिए जरूरी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

उत्तरकाशी जिले के ग्राम गोरसाड़ा, पट्टी गाजणा, तहसील डुण्डा निवासी  इन्द्रमणी नौटियाल 2018 में रोजगार के लिए सऊदी अरब गये थे, जहां पर रियाद सिटी में  Fidak कम्पनी में ट्रक चलाते थे। 2018 में उनके साथ एक हादसा हो गया।  जिस ट्रक को चला रहे थे, उससे एक तेज रफ्तार से आ रही कार टुकराई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी थी। किन्तु ट्रक का बीमा न होने के कारण इन्द्रमणी नौटियाल को सजा हो गयी थी।

लगभग 10 माह की सजा काटने के उपरान्त भारतीय नागरिक इन्द्रमणी रिहा हुए लगभग 4 साल से अधिक समय हो गया है। किन्तु Fidak कम्पनी उन्हें भारत नहीं भेज रही है और उनका पासपोर्ट कम्पनी ने अपने पास बन्धक रखा है, जिस कारण इन्द्रमणी स्वदेश नहीं लौट पा रहे हैं। श्री इन्द्रमणी का परिवार गम्भीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है।  प्रदीप भट्ट ने इंद्रमणि नौटियाल को सऊदी अरब से भारत लाये जाने का अनुरोध किया था।

साथ ही दीपिका नौटियाल ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा था, जिसका संज्ञान लेकर उन्होंने विदेश मंत्री को पत्र लिखा और इंद्रमणि नौटियाल को वापस भारत लाने के संबंधितों को निर्देशित करने का अनुरोध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here