पाकिस्तान से उत्तराखंड तक UCC पर चर्चा, नाजिया इलाही खान बोली : पॉपकॉर्न की तरह फुदक रहे मौलाना-मौलवी

0
0

देहरादून: उत्तराखंड यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) लागू करने वाला पहला राज्य है। विधानसभा में चर्चा जारी है। यूसीसी का लागू होना तय है। ऐसे में इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है। खासकर मुस्लिम धर्मगुरुओं को यूसीसी से बहुत दिक्कतें हो रही हैं। खासकर मौलान और मौलवी लगातार विरोध कर रहे हैं।

UCC की जितनी चर्चा उत्तराखंड में हो रही है। उतनी ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी हो रही है। पाकिस्तान के धर्मगुरु भी इस पर भड़के हुए हैं। मुस्लिम धर्मगुरु इसे इस्लाम के खिलाफ बता रहे हैं। पाकिस्तानी यूट्यूबर सोएब चौधरी के चैनल पर भारत की एडवाकेट नाजिया इलाही खान ने कहा कि पॉपकॉर्न की तरह फुदकने वाले मौलाना और मौलवी बिना कुछ जाने और समझे हुए कुछ भी कह दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिसको लग रहा है कि UCC से इस्लाम खतरे में है, वो लोग पाकिस्तान या सररिया चले जाएं। ऐसे लोगों के लिए देश में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के लोग समाज को बांटने का काम करते हैं। यह देश संविधान से चलने वाला देश है। जिनको संविधान से नफरत है वो देश छोड़कर जा सकता है। इस वीडियो को कुछ ही समय में करीब 50 हजार लोग देख चुके हैं। 4 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here