Home उत्तराखंड हलचल global investor summit में लक्ष्य से ज्यादा निवेश पर हुआ करार, गृह मंत्री ने सीएम धामी को दी बधाई

global investor summit में लक्ष्य से ज्यादा निवेश पर हुआ करार, गृह मंत्री ने सीएम धामी को दी बधाई

0

दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज समापन हो गया है। इस अवसर पर केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि global investor summit में लक्ष्य से ज्यादा निवेश पर करार हुआ है। जिसके लिए उन्होंने सीएम धामी को बधाई भी दी।

इन्वेस्टर समिट में लक्ष्य से ज्यादा निवेश पर हुआ करार

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि दो लाख करोड़ के करारों के लक्ष्य के सापेक्ष ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में राज्य में साढ़े तीन लाख करोड़ से अधिक के करार हुए हैं। जिसके लिए उन्होंने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड के शासन और प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये नए उत्तराखण्ड की अनन्त संभावनाओं को तलाशने की शुरूआत है। उत्तराखण्ड को ईको फ्रेंडली तरीके से किस प्रकार से उद्योग जगत के साथ भी जोड़ा जा सकता है, इसका एक मजबूत उदाहरण समग्र विश्व के सामने बनेगा।

उत्तराखंड को अटल जी ने बनाया पीएम मोदी ने संवारा

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड को अटल जी ने बनाया था और इसे पीएम मोदी ने संवारा है। अब पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को अलग राज्य बनाने का उद्देश्य यही था कि राज्य का तेजी से विकास हो। अब वो उद्देश्य पूरा होता दिखाई दे रहा है।

देश में देवभूमि सबसे शांत और सुरक्षित राज्य

इन्वेस्टर समिट में गृह मंत्री ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड देश में सबसे शांत और सबसे सुरक्षित राज्य है। उत्तराखंड में औद्यौगिक संघर्ष सबसे कम है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये पॉलिसी ड्रिवन स्टेट है। गृह मंत्री ने कहा कि पॉलिसी मेकिंग में आने वाले सालों में उत्तराखंड आगे आएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here