उत्तरकाशी: बनाल क्षेत्र में बारिश से भारी नुकसान, बिगराड़ी गांव में मंदिर परिसर और पुल बहा

0
23

उत्तरकाशी: बनाल क्षेत्र में बारिश से भारी नुकसान, बिगराड़ी गांव में मंदिर परिसर और पुल बहा

बड़कोट: प्रदेश भर में भारी बारिश का कहर जारी है। देर रात से हुई भीषण बारिश से उत्तरकाशी जिले के नौगांव ब्लॉक के बिगराड़ी गांव में भारी नुकसान हुआ है। उफान पर आई कांडा गाड़ ने दुनकेश्वर महादेव मंदिर को भारी नुकसान पहुंचाया है। मंदिर परिसर का आधा हिस्सा नदी के तेज बहाव में बह गया। मंदिर का प्रवेश गेट भी बह गया है।

वहीं, करनाली गांव को जोड़़ने वाला एक मात्र पुल भी नदी में बह गया है। गनीमत यह रही कि ये सब रात के वक्त हुआ। वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था।

नदी में उफान के कारण नदी किनारे के खेतों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। कई जगहों पर लोगों के खेत बह गए हैं। जबकि कुछ स्थानों पर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं।

गांव के कई रास्ते भी भारी बारिश के कारण बह गए हैं। ऐसे में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने प्रशासन से नुकसान के आंकलन की मांग की है। रणवीर सिंह रावत ने बताया कि मंदिर को भारी नुकसान हुआ। ग्राम प्रधान दीपिका चमियाला ने बताया कि पटवारी और अन्य संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी जा रही है।

इसके अलावा बनाल पट्टी के लगभग सभी क्षेत्रों में भारी बारिश से तबाही मची है। छतरी और घंडोलडा को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाला एक मात्र पुल भी बह गया है।इतना ही नहीं गोना में बना पुल भी नदी के बहाव में बह गया है, जिससे सीड़क, क्वालगांव, धराली का पैदल मार्ग का संपर्क पूरी तरह से नदी की दूसरी से कट गया है।

नदी किनारे की खेती को भारी नुकसान हुआ है। धान की रोपाई कर लगाई गई फसल भी पूरी तरह से बर्बाद हो गई। हालांकि अब तक पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। कई अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश हुई है।

उत्तरकाशी: बनाल क्षेत्र में बारिश से भारी नुकसान, बिगराड़ी गांव में मंदिर परिसर और पुल बहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here