उत्तराखंड: इस मामले में बड़ा एक्शन, शिक्षिका और दो कर्मचारी बर्खास्त! ये है मामला

0
6

ऊधमसिंह नगर: ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा में स्कूल ड्रैस का माप लेने के बहाने करीब 100 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया था। आदिवासी आवासीय स्कूल के इस मामले में कड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में हॉस्टल की एक शिक्षिका सहित तीन कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। इसी मामले में दो दर्जियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजबीर सिंह राणा की शिकायत के आधार पर शकील और मोहम्मद उमर के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच के अनुसार नाप लेते समय लगभग 100 लड़कियों को आरोपियों ने गलत तरीके से छुआ था। एएसपी ने कहा कि यह सब स्कूल के तीन कर्मचारियों की मौजूदगी में किया गया जो मूकदर्शक बने रहे।

एफआईआर में तीन कर्मचारियों अशोक आर्य, ममता खोलिया और चन्द्रशेखर पर छात्रों के बचाव में आने के बजाय उनका मजाक उड़ाने का आरोप है। इसमें कहा गया है कि अशोक आर्य ने लड़कियों से कहा कि अगर उनके साथ अशोभनीय कृत्य हुआ तो भी कुछ नहीं होगा।

पुलिस ने बताया कि तीनों कर्मचारी स्कूल के संविदा कर्मचारी थे, जिनका अनुबंध घटना के बाद समाप्त कर दिया गया है। प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि स्कूल में पहले भी ऐसी घटनाएं हुई थीं, लेकिन स्कूल कर्मचारियों ने लड़कियों को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने किसी को कुछ भी बताया, तो उन्हें स्कूल से निकाल दिया जाएगा। स्कूल प्रशासन से भी पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here