टेक्नोलॉजी : WhatsApp में आ रहा नया फीचर, कोई नहीं देख पायेगा आपका नंबर…

0
5

टेक्नोलॉजी हर दिन कोई ना कोई नया अपडेट आता रहता है. WhatsApp भी अपने यूजर्स के लिए ख़ास अपडेट लेकर आने जा रहा है. WhatsApp में जहां खूबियां हैं. वहीँ कुछ कमियां भी हैं. उन्हीं खामियों को दूर करने के लिए WhatsApp नए-नए अपडेट लेकर आता है. WhatsApp में यूजर्स को जो एक बात परेशान करती आई है, वो यह है कि यहां आपको किसी अनजान इंसान से चैट करने के लिए भी अपना नंबर शेयर करना पड़ता है. लेकिन, टेक्नोलॉजी से जुड़ी ख़बरों की मानें तो बहुत जल्द ये दिक्कत दूर होने वाली है.

कुछ हालिया रिपोर्ट में WA Beta Info के हवाले से बताया गया है कि नंबर शेयर करने वाली परेशानी जल्दी दूर होने वाली है, क्योंकि WhatsApp ने इसका हल खोज लिया है. बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो लोगों को बिना अपना फोन नंबर डिस्क्लोज किए चैट करने की सुविधा देगा.

रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp के यूजर जल्दी ही इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर यूनिक यूजरनेम क्रिएट कर सकते हैं. इस तरह से प्रोफाइल को पर्सनलाइज कर वे अपने फोन नंबर को हाइड कर सकेंगे और फोन नंबर की जगह यूजरनेम शो कर लोगों से कनेक्ट हो सकेंगे. एंड्रॉयड और वेब के यूजर्स को जल्दी ही यह नई सुविधा मिल सकती है.

इस फीचर में और भी खासियतें होने की बात कही जा रही है. WA Beta info के अनुसार, यूजर इस फीचर के आने के बाद यूनिक यूजरनेम की मदद से दूसरों को सर्च भी कर पाएंगे. इसके लिए उन्हें सर्च बार में जाकर यूजरनेम सर्च करना होगा. इस तरह से फोन नंबर को डिस्क्लोज करने की मौजूदा बाध्यता पूरी तरह से दूर हो जाएगी और व्हाट्सऐप के यूजर एक्स्ट्रा प्राइवेसी का फायदा उठा सकेंगे.

हालांकि अभी व्हाट्सऐप ने या उसकी पैरेंट कंपनी मेटा ने इस फीचर के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है. वहीं, रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सऐप की तरफ से पहले बीटा यूजर्स के चुनिंदा ग्रुप के साथ इस फीचर को टेस्ट किया जाएगा. उसके बाद ब्रॉडर रॉलआउट होगा. व्हाट्सऐप के वेब वर्जन में साइडबार के लेआउट में भी बदलाव की बात खबरों में की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here