WhatsApp का नया Update, सीक्रेट कोड से कर लॉक करें अपने प्राइवेट चैट

0
7
  • नए अपडेट के साथ यूजर्स को एक नया सीक्रेट कोड फीचर मिल रहा है।

  • सीक्रेट कोड से आप किसी खास एक चैट को लॉक कर सकेंगे।

WhatsApp सभी चलाते हैं। ऐसे में आपके लिए यह जानना जरूरी है की WhatsApp ने क्या नया अपडेट जारी किया है। WhatsApp के इस नए अपडेट के साथ यूजर्स को एक नया सीक्रेट कोड फीचर मिल रहा है। इस सीक्रेट कोड फीचर को लेकर कंपनी ने इस साल की शुरुआत में ही घोषणा की थी।

सीक्रेट कोड का फायदा

इस सीक्रेट कोड का फायदा यह होगा कि यदि आप किसी को अपना फोन देते भी हैं तो भी वह आपके चैट को नहीं देख पाएगा। सीक्रेट कोड से आप किसी खास एक चैट को लॉक कर सकेंगे।

ऐसे लॉक करें सीक्रेट चैट

सीक्रेट चैट लॉक के लिए यूजर्स को पिन, पासकोड, फिंगरप्रिंट्स या फेस अनलॉक का ऑप्शन मिलेगा। सीक्रेट कोड की जानकारी मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में दी है। मेटा के मुताबिक सीक्रेट कोड से लॉक किया गया चैट, मेन चैट लिस्ट में नहीं दिखेगा।

चैट लॉक सेटिंग

नए फीचर का अपडेट धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है। नए अपडेट के बाद एप की सेटिंग में जाकर चैट लॉक सेटिंग से हाइड लॉक चैट में जाना होगा और फिर सीक्रेट कोड डालना होगा। इस कोड को आपको याद रखना होगा।

शॉर्टकट दिखेगा

आर्काइव चैट की तरह लॉक चैट के लिए एक शॉर्टकट दिखेगा, लेकिन यह मेन चैट लिस्ट में नजर नहीं आएगा। हर बार चैट को एक्सेस करने के लिए सीक्रेट कोड देना होगा। एक बार सेटिंग हो जाने के बाद सिर्फ आप ही उस चैट को देख सकेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here